Move to Jagran APP

घरों में पढ़ी गई नमाज

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तैद रहा प्रशासन सीमा पर एसएसबी ने बढ़ाई चौकसी

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 10:39 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 10:39 PM (IST)
घरों में पढ़ी गई नमाज
घरों में पढ़ी गई नमाज

बलरामपुर : जिले में बकरीद का त्योहार सादगीपूर्ण ढंग से मनाया गया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण ईदुल अजहा की नमाज घरों में अदा कर अमन-चैन व देश की सलामती की दुआ मांगी गई। नमाज के बाद बकरे की कुर्बानी दी गई। शाम होते ही घरों में दावत का सिलसिला शुरू हो गया, जो रात तक चलता रहा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पचपेड़वा क्षेत्र में एसएसबी जवान मुस्तैद रहे। सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस के जवान गश्त करते दिखे।

loksabha election banner

उतरौला जामा मस्जिद के मौलाना मुफ्ती जमील अहमद ने कहाकि ईदुज्जुहा का मतलब दीन, ईमान, मुल्क व चाहने वालों के लिए कुर्बानी देना है। हर मुसलमान पर कुर्बानी आयद है ताकि इससे सबक लेकर जरूरत पड़ने पर अपनी या अपने अजीज की कुर्बानी देने से पीछे न हटे। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश व पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा के निर्देशन में सभी थाना क्षेत्रों में प्रभारी निरीक्षक एवं पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे। नगर पालिका ने की व्यवस्था :

- नगर पालिका परिषद बलरामपुर प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की। चेयरमैन प्रतिनिधि शाबान अली ने बताया कि बकरीद को लेकर नगर में सफाई, प्रकाश एवं पेयजल आपूर्ति के पर्याप्त प्रबंध किए गए थे। मुहल्लों में चूने का छिड़काव व ओवरहेड टैंक से जनरेटर के माध्यम से जलापूर्ति कराई गई। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए बराबर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.