Move to Jagran APP

इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट में अपनी प्रतिभा परखने पहुंचे 666 छात्र

जनपद के 12 विद्यालयों में परीक्षाओं का हुआ आयोजन छात्रों में दिखा उत्साह

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 11:39 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 11:39 PM (IST)
इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट में अपनी प्रतिभा परखने पहुंचे 666 छात्र
इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट में अपनी प्रतिभा परखने पहुंचे 666 छात्र

अंबेडकरनगर: विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा बाहर निकालने के लिए दैनिक जागरण व आइनेस्ट के संयोजन में इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट (आइआइटी) की परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें अमृता विश्वविद्यापीठम नालेज पार्टनर और एसोसिएट स्पांसर टापर रहे। कुल 12 स्कूलों के 666 बच्चों ने अपने-अपने विद्यालयों में परीक्षा दी। दो पार्ट में पूछे गए 100 सवालों के उत्तर देने में परीक्षार्थियों को जमकर पसीना बहाना पड़ा। छात्र-छात्राओं के साथ स्कूल प्रशासन ने जागरण के इस पहल की सराहना की। उनका कहना था कि परीक्षा में किए गए सवालों से स्पष्ट है कि आयोजन बच्चों की योग्यता परखने का अवसर देने वाला है। इसमें सहभागिता करने के बाद बच्चे अपने करियर की राह का निर्धारण कर सकते हैं। जिला मुख्यालय के सेंट पीटर्स इंटर कालेज में 99 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। प्रधानाचार्य ने कहा, इस प्रकार की परीक्षा बच्चों के विकास में सहायक सिद्ध होगी। डा. अशोक स्मारक इंटर कालेज की प्रबंधक रेनू वर्मा ने कहा कि इस प्रकार की परीक्षा से छात्र प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार होते हैं।

loksabha election banner

-----------

टांडा: आदर्श जनता इंटर कालेज में प्रधानाचार्य रामतीर्थ विश्वकर्मा के पर्यवेक्षण और सुशील कुमार मौर्य के समन्वय में सकुशल परीक्षा हुई। एक सौ एक प्रतिभागियों ने परीक्षा में भाग लिया। प्रधानाचार्य ने दैनिक जागरण की पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह परीक्षा आने वाले सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रेरणादायक होगी। वहीं आदर्श जनता बालिका इंटर कालेज में 99 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। प्रधानाचार्या अनीता शास्त्री ने इसे छात्राओं के भविष्य के लिए अत्यंत उपयोगी बताया। परीक्षा के समन्वयक सुशील कुमार मौर्य ने दैनिक जागरण की सराहना करते हुए कहा कि पहली बार ऐसी पहल हुई है। आने वाले दिनों में भी इसी तरह की परीक्षाएं आयोजित होनी चाहिए।

------------

भियांव : श्री शंकरजी इंटर कालेज मठिया तथा मां कमला देवी बालिका इंटर कालेज ढांखा मेदनीपुर में प्रतियोगी परीक्षा हुई। 50 छात्रों ने भाग लिया। प्रधानाचार्य राजीव कुमार सिंह ने आयोजन की सराहना की। मां कमला देवी इंटर कालेज में 48 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में हिस्सा लिया। प्रधानाचार्या सरोज सिंह ने कहा कि इस परीक्षा ने प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया है।

--------

मालीपुर: जलालपुर तहसील के श्यामलाल वर्मा इंटर कालेज, महारानी गीतादेवी, मां वसुंधरा इंटर कालेज ढाखा अम्बरपुर, एमबीएम इंटर कालेज मालीपुर, बाबा बरुवा दास इंटर कालेज परुइया आश्रम, सरदार पटेल इंटर कालेज लारपुर, महावीर बालिका इंटर कालेज बंदीपुर के 75 बच्चों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया। प्रबंधक केदारनाथ वर्मा, प्रधानाचार्य संजीव कुमार यादव, मित्रसेन यादव, अरविद यादव ने आयोजन की सराहना की। नीलम शिक्षण संस्थान, निमटिनी दुल्हूपुर परीक्षा केंद्र पर नीलम शिक्षण संस्थान, जनता ग्रामोद्योग इंटर कालेज चकिया, महात्मा गोबिद साहब इंटर कालेज दुल्हूपुर के 24 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया। प्रबंधक रविद्र लाल श्रीवास्तव, अवधेश प्रताप सिंह, प्रधानाचार्य शुभम श्रीवास्तव, केदार नाथ सिंह, अवधेश प्रताप वर्मा ने इस पहल की सराहना की।

-----------

किछौछा : सहदेई देवी बालिका इंटर कालेज बुढ़नापुर बसखारी में 50 बच्चों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। प्रधानाचार्य मेवाती चौधरी ने कहा कि टैलेंट खोज परीक्षा शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में दैनिक जागरण द्वारा कराया जाना काबिलेतारीफ है। बच्चों की प्रतिभा को निखारने में मददगार साबित होगी। वहीं अध्यापक गण फूलचंद वर्मा, धनराज, नरेंद्र, सजेंद्र कुमार ने परीक्षा को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.