Move to Jagran APP

एनएच-31 संग दो सेतुओं की भी बहुत जल्द बदलेगी तस्वीर

- ञ्ज2श्र ढ्डह्मद्बस्त्रद्दद्गह्य 2द्बह्लद्ध हृ॥-31 2द्बद्यद्य ह्यश्रश्रठ्ठ ष्द्धड्डठ्ठद्दद्ग ह्लद्धद्ग श्चद्बष्ह्लह्वह्मद्ग- ञ्ज2श्र ढ्डह्मद्बस्त्रद्दद्गह्य 2द्बह्लद्ध हृ॥-31 2द्बद्यद्य ह्यश्रश्रठ्ठ ष्द्धड्डठ्ठद्दद्ग ह्लद्धद्ग श्चद्बष्ह्लह्वह्मद्ग- ञ्ज2श्र ढ्डह्मद्बस्त्रद्दद्गह्य 2द्बह्लद्ध हृ॥-31 2द्बद्यद्य ह्यश्रश्रठ्ठ ष्द्धड्डठ्ठद्दद्ग ह्लद्धद्ग श्चद्बष्ह्लह्वह्मद्ग- ञ्ज2श्र ढ्डह्मद्बस्त्रद्दद्गह्य 2द्बह्लद्ध हृ॥-31 2द्बद्यद्य ह्यश्रश्रठ्ठ ष्द्धड्डठ्ठद्दद्ग ह्लद्धद्ग श्चद्बष्ह्लह्वह्मद्ग- ञ्ज2श्र ढ्डह्मद्बस्त्रद्दद्गह्य 2द्बह्लद्ध हृ॥-31 2द्बद्यद्य ह्यश्रश्रठ्ठ ष्द्धड्डठ्ठद्दद्ग ह्लद्धद्ग श्चद्बष्ह्लह्वह्मद्ग- ञ्ज2श्र ढ्डह्मद्बस्त्रद्दद्गह्य 2द्बह्लद्ध हृ॥-31 2द्बद्यद्य ह्यश्रश्रठ्ठ ष्द्धड्डठ्ठद्दद्ग ह्लद्धद्ग श्चद्बष्ह्लह्वह्मद्ग

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 05:39 PM (IST)
एनएच-31 संग दो सेतुओं की भी बहुत जल्द बदलेगी तस्वीर
एनएच-31 संग दो सेतुओं की भी बहुत जल्द बदलेगी तस्वीर

जागरण संवाददाता, बलिया : जिले में जर्जर हो चुके एनएच-31 को लेकर आक्रोशित लोगों के लिए राहत वाली खबर है। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के प्रयास से इस सड़क की दशा बदलने वाली है। इसके अलावा यूपी-बिहार सीमा पर घाघरा नदी के ऊपर बने जयप्रभा सेतु व गाजीपुर (मोहम्दाबाद) में वर्षो से बंद पड़े कठवा मोड़ के कटहर नाला पुल की बेहतरी के लिए भी केंद्र सरकार से विशेष पैकेज मिले हैं। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने बताया कि बलिया लोकसभा वासियों के लिए यह हर्ष की बात है। कई वर्षों से खराब पड़े एनएच-31 गाजीपुर से मांझी तक के मरम्मत का टेंडर जल्द ही समाप्त होने की कगार पर है। उसके बाद इस सड़क पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा। मरम्मत कार्य के लिए लगभग 143 करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने स्वीकृत किए हैं। गाजीपुर (मुहम्दाबाद) वर्षो से बंद पड़े (कठवा मोड़ कटहर नाला पुल) के निर्माण के लिए सरकार द्वारा अलग से बजट का प्रावधान किया गया है। इस पुल पर कई वर्षों से भारी वाहनों के लिए रोक लगा है। इसकी दशा भी बहुत जल्द सुधर जाएगी।

loksabha election banner

इसके अलावा जिले के अंतिम छोर पर मांझी में घाघरा नदी के ऊपर बने सेतु निर्माण के लिए भी सरकार ने अलग से बजट का प्रावधान किया गया है। इसके लिए उन्होंने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व उनके ज्वाइंट सेक्रेटरी अमित घोष के प्रति पूरे बलिया लोकसभा वासियों की ओर आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि बलिया की हर एक समस्या मेरी समस्या है। कार्य में विलंब हो सकता है लेकिन बलिया का विकास कभी नहीं रूकेगा। एनएच-31 की मरम्मत को लेकर लंबे समय से जिले के लोग अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे, लेकिन कुछ टेक्निकल दिक्कतों से मरम्मत कार्य में विलंब हो गया। अब बहुत जल्द एनएच और सेतु की दशा में परिवर्तन हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.