Move to Jagran APP

चोरों ने आभूषण समेत दो दुकानों का चटकाया शटर

चोरी -बलिया-सिकंदरपुर मुख्य मार्ग पर मां ब्रह्माणी गेट के सामने चोरों ने ताबड़तोड़ दिया घटना का अंजाम -शराब की दुकान पर चौकीदार को बनाया बंधक, लूटी शराब की बोतलें -तिजोरी तोड़ने में हुए असफल, डाग स्क्वायड से भी नहीं मिला सुराग

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 07:01 PM (IST)
चोरों ने आभूषण समेत दो दुकानों का चटकाया शटर
चोरों ने आभूषण समेत दो दुकानों का चटकाया शटर

जागरण संवाददाता, हनुमानगंज (बलिया) : सुखपुरा थाना क्षेत्र के हनुमानगंज चट्टी पर मां ब्रह्माणी देवी मंदिर गेट के पास चोरों ने गुरुवार की आधी रात सराफा समेत दो दुकानों का ताला तोड़कर हजारों का माल चुरा लिया। चोर आाभूषण की दुकान में रखा तिजोरी तोड़ने में असफल रहे। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद आधा दर्जन बदमाश शराब की दुकान पर पहुंचे, वहां चौकीदार की पिटाई करने के बाद उसे बंधक बनाकर शराब की बोतलें निकाल लिए। डाग स्क्वायड टीम के प्रयास के बाद भी कोई विशेष सफलता नहीं मिल सकी। चोरी की इस घटना से दुकानदारों में दहशत है।

loksabha election banner

चट्टी पर सराफ व्यवसायी ¨रकू निवासी नया चौक व श्याम कुमार शर्मा निवासी हनुमानगंज की श्रृंगार के सामान की दुकान आमने-सामने है। देर रात को दोनों अपनी दुकानों को बंद कर घर चले गए। आधी रात बाद चोरों ने कटरे के पीछे से करकट पर चढ़कर सीढी के सहारे अंदर पहुंच गए। इसके बाद लोहे की पाइप से दुकानों का शटर तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। चोर सराफा की दुकान में रखे चांदी का सामान समेट लिया। काफी प्रयास के बाद लाकर को तोड़ नहीं पाए। इसके बाद चोरों ने श्रृंगार की दुकान का शटर चाड़कर तोड़ दिया। वहां काउंटर में रखे दो हजार रुपये नगद समेत सेंट, पाउडर समेत हजारों का सामान समेट लिया। इसके बाद चोर करीब पांच सौ मीटर दूर शराब की दुकान पर पहुंच गए। वहां पर भोर में बाहर निकले चौकीदार दयाशंकर पर हमला बोल दिए। फिर उन्हीं की लूंगी को फाड़कर हाथ व पैर बांध दिए।

शराब की दुकान का ताला नहीं टूटने पर ऊपर लगे सीमेंट के शेड को ईट से तोड़ दिए। इसके बाद उसमें रखी शराब की बोतलें निकाल कर चले गए। चोरों के चले जाने के बाद चौकीदार किसी तरह से अपने हाथ को खोलने में सफल हो गए। इसके बाद वह भाग कर कुछ दूर पर लोगों को इसकी जानकारी दी। इसकी सूचना दुकान मालिक को भी दिया गया। एक के बाद एक चोरी की खबर को पाकर अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल ¨सह, हनुमानगंज चौकी इंचार्ज र¨वद्र पाण्डेय पहुंच गए। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी चोरों का पता नहीं चल सका। एक साल पहले भी चोरों तो तोड़ा था ताला

हनुमानगंज बाजार में स्वर्ण आभूषण की इस दुकान पर चोरों द्वारा यह दूसरी बार चोरी का प्रयास है। पिछले साल भी वे घटना को अंजाम देने में सफल हो गए थे। इस बार भी चोरों ने इस दुकान को निशाना बनाया। संयोग से वे तिजोरी तोड़ने में सफल नहीं हो सके। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमीर चंद्र ने तत्काल घटना के खुलासे की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.