Move to Jagran APP

क‌र्फ्यू में खामोश हुआ शहर, घरों में लॉक रहे लोग

कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लगे क‌र्फ्यू के चलते शनिवार को सड़

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 05:48 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 05:48 PM (IST)
क‌र्फ्यू में खामोश हुआ शहर, घरों में लॉक रहे लोग
क‌र्फ्यू में खामोश हुआ शहर, घरों में लॉक रहे लोग

जागरण संवाददाता, बलिया : कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लगे क‌र्फ्यू के चलते शनिवार को सड़कों पर सन्नाटा दिखा। शहर से लेकर गांव की चट्टी चौराहों पर खामोशी रही। पंचायत चुनाव के कारण गांव की गलियों में प्रत्याशी लोगों के बीच जाकर वोट मांगते नजर आए। वहीं लोगों घरों के अंदर ही परिवार के बीच मौज मस्ती करते रहे। इधर पुलिस सड़कों पर चक्रमण करती रही।

loksabha election banner

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान एकाध वाहन कभी-कभी सड़कों पर दिखाई पड़ रहे थे। लोग सड़कों पर न निकलें, इसके लिए प्रशासन भी सजग था। हमेशा व्यस्त रहने वाला शहर के चित्तू पांडेय चौराहा, रेलवे स्टेशन व शहीद पार्क चौक चौराहे पर कोई नजर नहीं आ रहा था। जिला अस्पताल में टीकाकरण व जांच कराने के लिए जाते नजर आए। अस्पताल की आपात कालीन कक्ष में मरीज आते जाते रहे। थाना क्षेत्रों में दुकानें न खुले इसके लिए पुलिस के जवान अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय दिखे।

चाय-पान को तरसे लोग

शनिवार व रविवार को घोषित कोरोना क‌र्फ्यू का पहले दिन आलम यह था कि लोग चाय पान के लिए तरस गए। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के चट्टी चौराहे पर चाय-पान तक की दुकानें बंद रही। इसके चलते सुबह-शाम चट्टी-चौराहों पर चाय पान के लिए आने वालों को काफी फजीहत उठानी पड़ी।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना क‌र्फ्यू का रहा असर, बाजारों में सन्नाटा

नगरा : शनिवार को बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं। बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। लोग दो पहिया व चार पहिया वाहनों से बगैर मास्क के सड़कों पर फर्राटा भरते रहे।

चिलकहर: कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान चिलकहर, मटिहीं, संवरा,न गपुरा, हजौली सहित सभी बाजार की दुकानें बंद रही। केवल मेडिकल की दुकानें खुली रही।

इंदरपुर: क्षेत्र के रामपुर, कुरेजी, चोगड़ा, सलेमपुर, बछईपुर, जाम समेत ग्रामीण अंचलों में भी दुकानें बंद रही।

नगर निकायों में हुई साफ-सफाई

नगर पालिका व नगर पंचायतों में कोरोना क‌र्फ्यू में साफ-सफाई किया गया। फायर बिग्रेड के वाहन से सैनिटाइज भी किया गया। शहर क्षेत्र में ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा के नेतृत्व में सेनिटाइजर का कार्य हुआ।

रेवती: रेवती बाजार में नगर पंचायत के कर्मचारियों ने विभिन्न वार्डों में सैनिटाइजेशन किया। लोगों से मास्क का उपयोग करने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.