Move to Jagran APP

चिगारी बनी शोला, 55 बीघा फसल राख

शॉर्ट सर्किट से अगलगी की घटना बदस्तूर जारी है। जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न माध्यमों से लगी आग में 55 बीघा से अधिक गेहूं की खड़ी फसल पलभर में राख हो गई। सबसे ज्यादे नुकसान भीमपुरा थाना क्षेत्र के लोहटा पचदौरा में देखने को मिला जहां लगभग 50 बीघा गेहूं देखते ही देखते जलकर खाक हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 09:32 PM (IST)
चिगारी बनी शोला, 55 बीघा फसल राख
चिगारी बनी शोला, 55 बीघा फसल राख

जागरण संवाददाता, बलिया : शॉर्ट सर्किट से अगलगी की घटना बदस्तूर जारी है। जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न माध्यमों से लगी आग में 55 बीघा से अधिक गेहूं की खड़ी फसल पलभर में राख हो गई। सबसे ज्यादे नुकसान भीमपुरा थाना क्षेत्र के लोहटा पचदौरा में देखने को मिला जहां लगभग 50 बीघा गेहूं देखते ही देखते जल गई।

loksabha election banner

उधरन प्रतिनिधि के अनुसार भीमपुरा थाना के लोहटा पचदौरा गांव में सोमवार की देर शाम शार्ट सर्किट से लगी आग ने भारी तबाही मचाई। इस घटना में एक दर्जन से अधिक किसानो का लगभग 50 बीघा गेहूं जल गया। सबसे अधिक नुकसान मुक्तिनाथ मिश्र का हुआ। इनका 10 बीघा के प्लाट में खड़ी फसल पल भर में राख का ढेर बन गई। इसके अलावा दीना प्रजापति, अनिल मिश्र, धारी यादव, रमाकांत यादव, स्वामीनाथ यादव, गिरजाशंकर यादव, रामाश्रय यादव, नंदलाल राम, मोहन राम, रामनाथ यादव व नगीना यादव की भी फसल जल गई।

बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के ग्रामसभा सिसैंडकलां में मंगलवार की सुबह अज्ञात कारणों से लगी आग में रितेश श्रीवास्तव व अरूण श्रीवास्तव का करीब तीन बीघा गेहूं जलकर राख हो गया। किडिहरापुर प्रतिनिधि के अनुसार भीमपुरा थाना के बीबीपुर-रामपुर में अचानक आग लगने से चिल्लर, सुरेश, रामफेर व हरिद्र का करीब छह बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल जल गई। काफी प्रयास के बाद भी फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंच सकी। इससे लोगों में आक्रोश रहा।

ग्रामीणों के घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इसके पूर्व शनिवार को रामापट्टी गांव में शार्ट सर्किट से लगी आग ने जमकर तांडव मचाया था। इसमें लगभग 35 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जल गई थी। सहतवार प्रतिनिधि के अनुसार मंगलवार को क्षेत्र के बहुआरा गांव में अज्ञात कारणों से खेत में लगी आग से दो लोगों का दो बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आस-पास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। घटना में भूलेटन यादव तथा तारकेश्वर सिंह का एक-एक बीघा में लगी फसल जलकर नष्ट हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.