Move to Jagran APP

सुलझा आवासीय पट्टा का मामला, बेमियादी अनशन समाप्त

कटान पीड़ित आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों लोगों के बसाने, गृह अनुदान उपलब्ध कराने सहित विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार की सुबह से बैरिया तहसील परिसर में आमरण अनशन पर बैठे इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद ¨सह का आमरण अनशन जिलाधिकरी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी द्वारा सभी मांगों को मान लिए जाने के बाद बुधवार को दोपहर बाद समाप्त हो गया। उपजिलाधिकारी लालबाबू दूबे व अपर पुलिस अधीक्षक ने उमेश कुमार यादव ने विनोद ¨सह को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 10:15 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 10:15 PM (IST)
सुलझा आवासीय पट्टा का मामला, बेमियादी अनशन समाप्त
सुलझा आवासीय पट्टा का मामला, बेमियादी अनशन समाप्त

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): तहसील परिसर में कटान पीड़ित आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों लोगों के बसाने, गृह अनुदान उपलब्ध कराने सहित विभिन्न मांगों को लेकर चल रहा इंटक नेता विनोद ¨सह को बेमियादी अनशन बुधवार की सुबह समाप्त हो गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी द्वारा सभी मांगों को मान लिए जाने के बाद बेमियादी अनशन समाप्त हो गया। उपजिलाधिकारी लालबाबू दूबे व अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव ने विनोद ¨सह को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी ने कहा कि बहुआरा के 58 कटान पीड़ितों को जमीन खरीदकर बसाने के क्रम में जमीन तय कर ली गई है। तीन दिनों के भीतर जमीन की रजिस्ट्री करा ली जाएगी। एक सप्ताह के भीतर आवासीय पट्टा कटान पीड़ितों को उपलब्ध करा दिया जाएगा। केहरपुर, दुबेछपरा व गोपालपुर सहित अन्य गांवों के कटान पीड़ितों का गृह अनुदान आज से उनके खाते में भेजना शुरू हो गया है। मेरे स्तर व तहसीलदार साहब के स्तर का है। 95 हजार का गृह अनुदान मिलना है उनकी सूची जिलाधिकारी स्वीकृति करेंगे वह भी एक सप्ताह के भीतर करा लिया जाएगा। चांददियर में कटान पीड़ितों को आवासीय पट्टा उपलब्ध कराने संदर्भ में उपजिलाधिकारी ने कहा कि अलग ग्राम समाज की जमीन मिल जाती है तो वह कटान पीड़ितों को आवंटित कर दिया जाएगा। जमीन नहीं मिलने की स्थिति में खरीदकर आवासीय पट्टा उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।अस अवसर पर तहसीलदार रामनारायण वर्मा, एसएचओ अनिल चंद्र तिवारी, तहसील बार एससोसिएशन के अध्यक्ष रुद्रदेव कुंवर, वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश मिश्र, रामप्रकाश ¨सह, अजय ¨सह के अलावा केहरपुर के पूर्व प्रधान नागेंद्र ¨सह, ¨सह, नारायण ¨सह, रामचंद्र यादव, मोहन मिश्र, सुदर्शन ¨सह सहित सैकड़ों कटान पीड़ित मौजूद थे।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.