Move to Jagran APP

बिहार से सटी सीमाएं सील, पैदल या नाव से आवागमन पर रोक

जनपद की कई सीमाएं बिहार से सटी हुई हैं। ऐसे में कोरोना वायरस से बलिया को सुरक्षित रखना जिला प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती है। इसलिए कि लॉकडाउन में भी लोग पैदल या बाइक आदि से एक-उूसरे सीमा में आवागमन कर रहे हैं। बिहार के सीवान में ज्यादा केस कोरोना के मिलने के बाद बिहार ने सीवान जनपद को सील कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 05:38 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 05:38 PM (IST)
बिहार से सटी सीमाएं सील, पैदल या नाव से आवागमन पर रोक
बिहार से सटी सीमाएं सील, पैदल या नाव से आवागमन पर रोक

जागरण संवाददाता, बलिया : जनपद की कई सीमाएं बिहार से सटी हुई हैं। ऐसे में कोरोना वायरस से बलिया को सुरक्षित रखना जिला प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती है। इसलिए कि लॉकडाउन में भी लोग पैदल या बाइक आदि से एक-उूसरे सीमा में आवागमन कर रहे हैं। बिहार के सिवान में ज्यादा केस कोरोना वायरस के मिलने के बाद बिहार ने सिवान जनपद को सील कर दिया गया है।

loksabha election banner

इधर बलिया में भी जिला प्रशासन इसको लेकर अलर्ट मोड में आ गया है। बॉर्डर पर किसी की आवाजाही नहीं हो सके, इसको लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर है। जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने साफ निर्देश दे रखा है कि सिवान जिले की सीमा जहां भी जनपद की सीमा से सटी है, वहां हमेशा पुलिस की निगरानी रखी जाए। कोई भी व्यक्ति घाघरा उस पार से इस पार नहीं आना चाहिए।

डीएम ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ के साथ बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर, भोजपुरवा, चक्की दियर, किर्तुपुर में जाकर जायजा लिया। लोगों से भी बातचीत की और कहा कि उस पार के किसी भी व्यक्ति के टच में नहीं रहें और न ही इधर आने दें। कोई नाव भी आए तो वापस लौटा दें। कोई नहीं मानता है तो तत्काल स्थानीय पुलिस या कंट्रोल रूम को बताएं।

एसपी ने बांसडीह कोतवाल को निर्देश दिया कि सीमा पर हमेशा पुलिस बल की निगरानी रहे। किसी भी हाल में कोई भी व्यक्ति इस पार से उस पार या उस पार से उस पार नहीं आना-जाना चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि नदी में कोई भी मछुआरा भी नहीं दिखना चाहिए। इन गांव में लगातार लाउडस्पीकर पर यह प्रचार किया जाए कि नदी की तरफ कोई ना जाए। निगरानी के लिए जरूरत पड़ी तो जिले से भी पुलिस फोर्स उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद बांसडीह कचहरी, सहतवार व बैरिया में भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया।

-दियरांचल से तीन किमी है सिवान के गांवों की दूरी

सुरेमनपुर दियरांचल के इन गांवों से महज तीन किमी दूरी पर घाघरा उस पार सीवान का ग्यासपुर, जईछपरा, रघुनाथपुर आदि क्षेत्र शुरू हो जाता है और यह क्षेत्र कोरोना के लिए इन दिनों हॉटस्पाट बना हुआ है। वहां की बड़ी आबादी घाघरा इस पार शिवाल मठिया, गोपाल नगर, वशिष्ठ नगर दियारे में खेती करती है। इन दिनों रबी फसल की कटाई हो लेकर मजदूरों व किसानों का आना-जाना काफी बढ़ गया है। जिससे इस क्षेत्र के लोग कोरोना संक्रमण की आशंका से भयाक्रांत हैं।

पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ के निर्देश पर चौकी इंचार्ज गोपाल नगर रवींद्र यादव ने डुमाईगढ़ व डुमरिया घाट पर नावों का परिचालन बंद करा दिए हैं। बावजूद इसके प्राइवेट डोंगी से किसान व मजदूर आ-जा रहे हैं। हर हाल में इस क्षेत्र की सुरक्षा के लिए उनका आना-जाना रोकना होगा, अन्यथा खतरे से इनकार नहीं किया जा सकता। -बिहार के रघुनाथपुर में मिले करोना पॉजिटिव

जासं, बांसडीह(बलिया) स्थानीय पुलिस प्रशासन बिहार के सिवान जनपद के रघुनाथ पुर थाना क्षेत्र के पंजीवार में एक ही परिवार के सदस्यों में करोना पॉिजटिव रिपोर्ट पर पाए जाने पर बांसडीह थाना क्षेत्र के घाघरा के तटवर्ती गांवों में पुलिस प्रशासन ने जाकर टीकुलिया, सुल्तान पुर किर्तुपुर, जयनगर, भोजपुरवा, खेंवसर, रघुवर नगर में लोगों को जागरूक किया गया कारण इन गांवों के बाद घाघरा नदी के बाद ही वह प्रभावित गांव है जो चार से पांच किलोमीटर ही हैं। इस पार के किसान भी खेती, कटाई के लिए दियारा मे आते जाते हैं वैसे में लोगों को सावधानी बरतने की अपील के साथ ही चेतावनी भी दिया कि कोई भी व्यक्ति न तो नदी पार कर उस तरफ जाएगा और ना ही उधर का कोई व्यक्ति इस तरफ आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.