Move to Jagran APP

तीन घंटे खड़ी रही सारनाथ एक्सप्रेस, यात्रियों का हंगामा

जागरण संवाददाता बैरिया (बलिया) छपरा-बलिया रेल खंड पर रेवती व बांसडीह स्टेशनों के बीच बुधवार को रेलवे के विद्युत लाइन में खराबी आ जाने के कारण सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर लगभग तीन घंटे तक अप सारनाथ एक्सप्रेस खड़ी रही। वहीं बलिया की तरफ जाने वाली डीएमयू को एक घंटे तक रुकने के बाद डीजल इंजन से गंतव्य को रवाना किया गया। छपरा से पहुंची टावर वैगन इंजन ने विद्युत लाइन ठीक किया तब जाकर सारनाथ एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 09:27 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 06:01 AM (IST)
तीन घंटे खड़ी रही सारनाथ एक्सप्रेस, यात्रियों का हंगामा
तीन घंटे खड़ी रही सारनाथ एक्सप्रेस, यात्रियों का हंगामा

जासं, बैरिया (बलिया) : छपरा-बलिया रेल खंड पर रेवती व बांसडीह स्टेशनों के बीच बुधवार को रेलवे के विद्युत लाइन में आई खराबी के कारण रेल परिचालन सेवा में बाधा आई। इसके चलते छपरा से दुर्ग तक जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस को तीन घंटे तक सुरेमनपुर स्टेशन पर रोकना पड़ा। इस दौरान उत्तेजित यात्रियों ने हंगामा कर रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

loksabha election banner

रेल विद्युत लाइन में अचानक आई खराबी के कारण सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर लगभग तीन घंटे तक अप सारनाथ एक्सप्रेस खड़ी रही। वहीं बलिया की तरफ जाने वाली डीएमयू को भी एक घंटा तक रोका गया। तदनंतर डीजल रेल इंजन की मदद से गंतव्य के लिए रवाना किया गया। छपरा से पहुंची टॉवर वैगन इंजन ने विद्युत लाइन ठीक किया, तब जाकर सारनाथ एक्सप्रेस रवाना हो सकी।

मिली जानकारी के अनुसार सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर अप सारनाथ एक्सप्रेस बुधवार की सुबह सात बजकर 45 मिनट पर पहुंची। ट्रेन ज्योंही चलने के लिए तैयार हुई, तब तक विद्युत लाइन में खराबी आ गई। कुछ ही देर बाद छपरा की तरफ से डीएमयू पैसेंजर ट्रेन भी वहां पहुंच गई। इस दौरान दोनों ट्रेनें खड़ी रहीं। दैनिक यात्रियों के हंगामे के बाद डीएमयू को डीजल इंजन से रवाना किया गया। इस गड़बड़ी के कारण 3106 डाउन बलिया-सियालदह एक्सप्रेस भी बांसडीह रेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक खड़ी रही।

स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी, तब छपरा से टॉवर वैगन इंजन इलेक्ट्रिशियन संग रवाना किया गया। इसके बाद रेवती, बांसडीह के बीच खराब विद्युत लाइन को दुरुस्त किया गया। लगभग तीन घंटे बाद सारनाथ एक्सप्रेस को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस बीच यात्री काफी हलकान रहे।

यात्री पेयजल को तरसे

स्टेशन पर शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था न होने के कारण यात्रियों को पेयजल के लिए तरसना पड़ा। इसके कारण बंद बोतल पानी की जमकर बिक्री हुई। स्टेशन पर ठेले वालों की भुजा, बिस्किट, नमकीन की खूब दुकानदारी हुई। स्टेशन पर पूछताछ केंद्र में किसी की भी तैनाती न होने से स्टेशन अधीक्षक एलपी वर्मा भी परेशान रहे। तार में फंसने से बंदर की मौत

सहतवार : बुधवार की सुबह सहतवार रेलवे स्टेशन के मालगोदाम के पास इलेक्ट्रिक ट्रेन की तार में फंसने के कारण एक बंदर की मौत हो गई। इसके कारण दो घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। इसके कारण कई ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। गाजीपुर व छपरा से टीआइडी के आने के बाद ट्रेन का संचालन पुन: शुरू हो सका। सहतवार रेलवे स्टेशन के कर्मचारी रामबाबू ने बताया कि सुबह लगभग पौने आठ बजे हमें बंदर के तार में फंसकर मौत होने की सूचना मिली। तार से तेज आवाज के साथ चिगारी निकल रही थी। घटना की सूचना बलिया कंट्रोल रूम को दी गई। लगभग डेढ़ घंटे बाद गाजीपुर व छपरा से बिजली विभाग के टीआइडी की टीम ने पहुंचकर बंदर को निकाला। इसके बाद इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका। इस घटना के कारण ताप्ती गंगा एक्सप्रेस, सियालदह एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। ये सभी ट्रेनें विलंब से रवाना हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.