Move to Jagran APP

कोरोनरोधी टीका के अनुसंधानकर्ता डा. संजय बने ईपीसी के सदस्य

जागरण संवाददाता सिकंदरपुर (बलिया) कोरोनारोधी टीका कोवैक्सीन के मुख्य अनुसंधानकर्ता और

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 04:25 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 04:25 PM (IST)
कोरोनरोधी टीका के अनुसंधानकर्ता डा. संजय बने ईपीसी के सदस्य
कोरोनरोधी टीका के अनुसंधानकर्ता डा. संजय बने ईपीसी के सदस्य

जागरण संवाददाता, सिकंदरपुर (बलिया) : कोरोनारोधी टीका कोवैक्सीन के मुख्य अनुसंधानकर्ता और जिले के निवासी एम्स दिल्ली में सामुदायिक चिकित्सा विभाग के डा. संजय राय को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत उच्चतम नीति निर्धारक और संचालक संस्थान ईपीसी (इम्पावर्ड प्रोग्राम कमेटी) का सदस्य बनाया गया है। समिति में देश के कई और बड़े नाम शामिल हैं। अनुसंधानकर्ता डा. संजय राय तहसील के लीलकर गांव के निवासी हैं। दिल्ली एम्स में बतौर चिकित्सक संजय राय कोरोनारोधी वैक्सीन के निर्माण में मुख्य भूमिका निभा कर सुर्खियों में आए थे। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा एनएचएम के तहत ईपीसी का पुनर्गठन किया गया है। 18 सदस्यीय कमेटी में सचिव स्वास्थ्य और परिवार कल्याण अध्यक्ष हैं।

loksabha election banner

----

कभी भी नहीं की कोई अपेक्षा, मनोयोग से किया कार्य : डा. राय गुरुवार को अपने अपने चाचा (पूर्व प्रधान व पूर्व जिला पंचायत सदस्य) कवींद्र राय की तेरही में गांव आए थे। उन्होंने बताया कि मैंने अपने जीवन में कुछ विशेष हासिल करने की कभी कोई अपेक्षा नहीं की। जब भी आप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन निष्ठा पूर्वक करेंगे तो न सिर्फ लोगों की अपेक्षाएं बढ़ेंगी अपितु नई जिम्मेदारियां भी मिलती जाएंगी। विश्वास दिलाया कि इस नई जिम्मेदारी को भी पूरी निष्ठा और तत्परता से निभाने का काम करूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.