Move to Jagran APP

मुर्दों को आवास आवंटन मामले में अब हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता बिल्थरारोड (बलिया) सीयर ब्लाक के शाहपुर टिटिहा समेत कई गांवों में द

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 06:21 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 06:21 PM (IST)
मुर्दों को आवास आवंटन मामले में अब हुई कार्रवाई
मुर्दों को आवास आवंटन मामले में अब हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बिल्थरारोड (बलिया) : सीयर ब्लाक के शाहपुर टिटिहा समेत कई गांवों में दर्जनों लोगों को इंदिरा आवास आवंटन में जमकर फर्जीवाड़ा हुआ है। कार्रवाई के भय से बेखबर अधिकारियों ने कई मुर्दों के नाम भी आवास आवंटित किया और इन मृतकों के नाम बैंकों में फर्जी बैंक खाते भी खुलवाएं। बैंक की मिलीभगत से बैंक खातों से पैसा निकाल सरकारी धन का जमकर बंदरबांट किया गया। इस फर्जीवाड़े की भनक लगने पर समाजसेवी और आरटीआई कार्यकर्ता सिंहासन चौहान ने जांच व कार्रवाई की मांग की तो फर्जीवाड़ा छिपाने के लिए आरोपित अधिकारियों व गंवई नेताओं ने जमकर तिकड़मबाजी भी किया।

prime article banner

शिकायतकर्ता को आरोपितों ने लंबे समय तक जमकर प्रताड़ित किया। फर्जी आरोप से संबंधित मुकदमे में शिकायतकर्ता ने 69 दिन की जेल की सजा भी काटी। इसके बावजूद उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज धीमी नहीं की। जिला मुख्यालय पर पत्नी समेत सात दिन तक धरना-प्रदर्शन किया।

आईजीआरएस पोर्टल पर भी लगातार मामले में कार्राई की मांग करता रहा। जिसके बाद अंतत: प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले को दबाने के बजाएं सीयर ब्लाक तत्कालीन बीडीओ के रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए और वर्तमान बीडीओ गजेंद्र प्रताप सिंह के लिखित तहरीर पर मामले में संलिप्त आरोपित तत्कालीन सचिव प्रमोद पांडेय समेत करीब 12 लोगों के खिलाफ संबंधित फर्जीवाड़ा के संगीन धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया। अब आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से न्याय की उम्मीद तेज हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK