Move to Jagran APP

लॉकडाउन में भी सड़कों पर लापरवाही, हैरान प्रशासन

जनपद में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण डीएम ने कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए तीन जुलाई से 10 जुलाई तक नगर सहित आसपास के कुल 15 मोहल्लों में लॉकडाउन लगाया है। इसलिए कि सभी लोग अपने घरों में रहें और यह संक्रमण जहां है वहीं तक सीमित रहे लेकिन इस आदेश का पालन करते बहुत से लोग नहीं दिख रह हैं। लाकडाउन के दूसरे दिन शनिवार को शहर में सुबह बाइक से चलने वाले लोग भारी संख्या दिखे। वहीं चारपहिया वाहन भी शहर के अंदर कम नहीं थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 06:46 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 07:33 PM (IST)
लॉकडाउन में भी सड़कों पर लापरवाही, हैरान प्रशासन
लॉकडाउन में भी सड़कों पर लापरवाही, हैरान प्रशासन

जागरण संवाददाता, बलिया : शनिवार को लॉकडाउन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं। कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण 10 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई थी। नगर सहित आसपास के कुल 15 मोहल्लों में लॉकडाउन लगाया गया है। इसलिए कि सभी लोग अपने घरों में रहें और यह संक्रमण जहां है वहीं तक सीमित रहे, लेकिन इस आदेश का अनुपालन करते बहुत से लोग नहीं दिखे।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दूसरे दिन शनिवार को शहर में सुबह बाइक से चलने वाले लोग भारी संख्या दिखे। वहीं चारपहिया वाहन भी शहर के अंदर कम नहीं थे। शहर में कुछ जरूरी सामानों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी तरह की दुकानें बंद थी, फिर भी कई स्थानों पर लोग कोरोना संक्रमण के दावत देते हुए दिखे।

नगर के कुछ जागरूक लोगों ने बताया कि कुछ लोगों की मनमानी के कारण कोरोना का संक्रमण पूरे नगर को अपनी गिरफ्त में ले लेगा। जिला प्रशासन को और सख्त होने की जरूरत है। लॉकडाउन में शहर सहित रामपुर महावल, बहेरी, चंद्रशेखरनगर, माल्देपुर, हैबतपुर, परमन्दापुर, निधरिया, जेपीनगर नई बस्ती, जीराबस्ती, परिखरा, तिखमपुर, बहादुरपुर, अमृतपाली, सरसपाली व ओझा के छपरा शामिल है। सर्वत्र के लिए ओदश जारी हैं कि संबंधित एरिया में कोई भी घरों से बाहर न निकले। बहुत आवश्यक हो तो बाहर निकलते वक्त मुंह पर मास्क लगाए, सैनिटादजर का प्रयोग करे, शारीरिक दूरी का पालन करें। इसके बावजूद बहुत से स्थानों पर लापरवाही देखने को मिल रही है। -जगह-जगह वाहनों की चेकिग

लॉकडाउन में दूसरे दिन भी शहर के विभिन्न स्थानों पर आवागमन करने वाले वाहनों कर चेकिग हुई। कुंवर सिंह चौराहा, टीडी कालेज चौराहा, कदम चौराहा आदि स्थानों पर पुलिस ने बैरियर लगाकर सड़क के कम हिस्से को खोल रखा है। प्रवेश द्वार माल्देपुर मोड़ व अगरसंडा गांव के पास भी तैनात पुलिस बैरियर लगाकर शहर में प्रवेश करने वालों की चेकिग कर रही है। इनसेट

साफ-सफाई नहीं इंतजाम, कैसे हारेगा कोरोना

शहर में कोरोना तेजी से अपना पांव पसारते जा रहा है, लेकिन सर्वत्र साफ-सफाई के इंतजाम नदारद हैं। सड़क किनारे खुली नालियों की गंदगी लोगों को परेशान कर रही हैं, लेकिन जिम्मेदार चैन से सो रहे हैं। नगरवासी बताते हैं कि जब मई में कोरोना का शोर तेज हुआ तब दो-चार दिनों तक साफ-सफाई पर ध्यान दिया गया, फागिग भी हुआ, लेकिन उसके बाद से पूरे नगर को यूं हीं गंदगी के बीच छोड़ दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.