Move to Jagran APP

चुनाव के पहले व बाद के दायित्व पूरी तरह से समझें

जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह व पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा ने रवि

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 07:06 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 07:06 PM (IST)
चुनाव के पहले व बाद के दायित्व पूरी तरह से समझें
चुनाव के पहले व बाद के दायित्व पूरी तरह से समझें

जागरण संवाददाता, बलिया: जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह व पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा ने रविवार को गंगा बहुद्देश्यीय सभागार में जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। चुनाव के पहले व चुनाव के दिन उनकी क्या जिम्मेदारी है और उसका निर्वहन कैसे करना है, इसके बारे में विस्तार से बताया गया।

loksabha election banner

कहा कि निर्वाचन कार्य में पूरे मनोयोग से अपना दायित्व का निर्वहन करेंगे। मतदान प्रतिशत की सूचना हर दो घंटे पर देते रहेंगे। अगर कोई चुनाव के दिन कोई अराजकता करता है तो तत्काल फोन या वाट्सएप के जरिए सूचना दें। एसपी ने कहा कि सभी जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट को अपने रूट चार्ट की पूरी जानकारी हो जाए। इसके लिए दिए गए रूट चार्ट के अनुसार पहले से भ्रमण कर यह सुनिश्चित करा लें।

----------

ट्रेनिग से अनुपस्थित कर्मियों

के लिए आज अंतिम अवसर

बलिया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगाए गए जिन कार्मिकों ने अब तक प्रशिक्षण में भाग नहीं लिया है, उनके लिए आज (19 अप्रैल) अंतिम अवसर है। सीडीओ ने बताया कि मंडी समिति तिखमपुर में पूर्व निर्धारित शेड में आकर प्रशिक्षण प्राप्त कर लें, अन्यथा उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई कर दी जाएगी। उधर, प्रशिक्षण के चौथे दिन भी 119 कर्मी अनुपस्थित रहे। चौथे दिन 3414 कार्मिकों को ट्रेनिग के लिए बुलाया गया था, जिनके साथ पहले के दिनों में अनुपस्थित रहे 42 कर्मियों ने भी प्रतिभाग किया। सभी कार्मिकों को पोलिग पार्टी रवानगी से लेकर चुनाव तक की निर्वाचन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.