Move to Jagran APP

मिलकर करें प्रयास तो बलिया को मिलेगी उड़ान

जागरण संवाददाता बलिया जनपद में एयरपोर्ट की मांग उठने से बलिया से बाहर रहने वाले लोगों

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 07:14 PM (IST)
मिलकर करें प्रयास तो बलिया को मिलेगी उड़ान
मिलकर करें प्रयास तो बलिया को मिलेगी उड़ान

जागरण संवाददाता, बलिया : जनपद में एयरपोर्ट की मांग उठने से बलिया से बाहर रहने वाले लोगों में भी खुशी है। वह इस मांग की सराहना कर रहे हैं। बलिया की आबादी 2011 की जनगणना के अनुसार 32 लाख है। चार लाख लोग जनपद से बाहर रहते हैं।

loksabha election banner

व्यवसायियों की संख्या भी लाखों में है। सभी लोग अब कम समय में दूर की यात्रा करना चाहते हैं, इसके लिए फ्लाइट ही एक माध्यम है। बलिया से बाहर दिल्ली रहने वाले बैरिया क्षेत्र के एसके सिंह व शशि सिंह ने बताया कि कई बार घर से अचानक किसी जरूरी कार्य के लिए फोन आता है। उस वक्त ही एयरपोर्ट की कमी ज्यादा खलती है। हर सरकार में बलिया का मजबूत प्रतिनिधित्व रहा है। इसके बावजूद भी आज तक यह सुविधा बलिया को नहीं मिली। इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करना चाहिए।

व्यवसायियों ने बताया कि वे कम समय में सूरत, मुबई, दिल्ली, कोलकाता आदि स्थानों पर जाना चाहते हैं, लेकिन सुविधा के अभाव में उनकी यह मुराद पूरी नहीं होती। वह वाराणसी जाकर ही फ्लाइट पकड़ पाते हैं।

--------वर्जन------ --बलिया में एयरपोर्ट हो जाए तो महानगरों में रहने वाले यहां के लोग भी अपने घर, परिवार से जब चाहें आकर मुलाकात कर सकते हैं। सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

मुकेश कुमार, व्यवसायी --बलिया में 1857 क्रांति के नायक मंगल पांडेय के नाम पर सरकार को यह सौगात देनी चाहिए। मंगल पांडेय के नाम पर अभी तक राष्ट्रीय स्तर की कोई सौगात बलिया को नहीं मिली है।

आरपी सिंह, शिक्षण संस्थान -- इस सुविधा के नहीं होने से व्यापार के क्षेत्र में बड़ा नुकसान होता है। कपड़े की थोक खरीदारी के लिए कई बार महानगरों में जाना पड़ता है। सुविधा के अभाव में हर माह एक या दो टूर ही हो पाता है।

महावीर वर्मा, व्यवसायी -- बलिया में एयरपोर्ट समय की मांग है। इस जिला को सभी बड़ी सुविधाओं से वंचित रखा गया है। महत्वपूर्ण स्थानों के लिए ट्रेन भी नही है। कई स्थानों पर ट्रेनों का बदलाव करना पड़ता है।

भरत पांडेय, व्यवसायी --- आजमगढ़ की तरह बलिया में भी एयरपोर्ट की स्थापना होनी चाहिए। इससे बलिया सहित आसपास के लगभग सात जनपद लाभान्वित होंगे।

करण सरावगी, व्यवसायी --- बलिया के धरती धार्मिक ²ष्टिकोण से भी काशी ओर प्रयागराज की तरह है, इसे भी पर्यटन स्थल की तरह विकसित करना चाहिए। एयरपोर्ट होगा तभी इस स्थल पर पर्यटकों का भी आगमन होगा।

विजय प्रताप तिवारी, व्यवसायी --एयरपोर्ट के लिए यहां के जनप्रतिनिधियों को प्रयास करना चाहिए। बलिया में आवागमन की सुविधा अन्य स्थानों की अपेक्षा काफी बदतर है। इस पर जनप्रतिनिधियों को ध्यान देना चाहिए।

हरिद्वार प्रसाद, व्यवसायी --व्यापारी वर्ग इस मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान भी चलाएगा। उसे सरकार के पास भेजा जाएगा। इस सुविधा के लिए व्यापारी केंद्र सरकार के यहां भी सिफारिश करेंगे।

राहुल सर्राफ, व्यवसायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.