Move to Jagran APP

व्यय प्रेक्षक ने लिया चुनाव तैयारियों का जायजा

लोकसभा चुनाव शांति पूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से व्यय प्रेक्षक आईआरएएस आनंद कुमार ने मंगलवार को तहसील का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सबसे पहले उपजिलाधिकारी विपिन कुमार जैन के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली। साथ ही यह भी जानकारी लिया कि चुनाव संबंधी अब तक कितने बार मीटिग की गई इस दिशा में क्या-क्या तैयारियां की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 07:22 PM (IST)
व्यय प्रेक्षक ने लिया चुनाव तैयारियों का जायजा
व्यय प्रेक्षक ने लिया चुनाव तैयारियों का जायजा

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया) : लोकसभा चुनाव शांति पूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से व्यय प्रेक्षक आइआरएएस आनंद कुमार ने मंगलवार को तहसील का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सबसे पहले उपजिलाधिकारी विपिन कुमार जैन के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली। यह भी जानकारी लिया कि चुनाव संबंधी अब तक कितने बार मीटिग की गई, इस दिशा में क्या-क्या तैयारियां की गई है। इसके बाद मीटिग हाल में स्टेटिक मजिस्ट्रेटों, व उड़न दस्ता के मजिस्ट्रेट के टीमों के साथ बैठक किया। बैठक में प्रेक्षक ने टीमों के परिचय के साथ ही कई टिप्स दिए।

loksabha election banner

प्रेक्षक ने स्टेटिक मजिस्ट्रेट उमेश कुमार सिंह से पूछा कि कैसे वाहन चेकिग करते हो, क्या आपके पास गाड़ी है तो उमेश सिंह ने कहा कि बाइक से ड्यूटी करता हूं। इस पर प्रेक्षक स्टेटिक मजिस्ट्रेटों को चार पहिया वाहन नहीं उपलब्ध कराए जाने को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया। कहा कि स्टेटिक मजिस्ट्रेटों के पास चारपहिया वाहन होना चाहिए। वहीं उड़नदस्ता टीम को आदेशित किया कि वाहन चेकिग के दौरान वाहनों का नंबर व चालक का हस्ताक्षर कराना अनिवार्य है जबकि सभी टीमों को निर्देशित किया कि जो भी कार्रवाई हो उसका अभिलेखीकरण किया जाए। शिकायतों का निस्तारण अच्छी तरह से करके अभिलेखों में दर्ज करें। अवश्य करें चौपाल व जनसभा का वीडियोग्राफी

प्रेक्षक ने सभी तरह के चौपाल, जनसभा, पद यात्रा की वीडियोग्राफी करने का निर्देश दिया। बैठक में जानकारी दिया गया कि अगर मतदाता पंजीकृत हैं तो अपना नाम मतदाता सूची में सत्यापित करें, मतदाता हेल्पलाइन 1950 पर काल करें या फिर वोटर हेल्पलाइन पर जाए। अगर 18 वर्ष से ऊपर के युवकों का मतदाता सूची में नाम नहीं है, आनलाइन आवेदन करें या फिर नजदीकी मतदाता केंद्र से संपर्क करें। बैठक में मुख्य रूप से उपजिलाधिकारी विपिन कुमार जैन, अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार, तहसीलदार बैरिया रामनारायण वर्मा, खंड विकास अधिकारी बैरिया व रेवती, स्टेटिक मजिस्ट्रेट उमेश कुमार, कमलेश यादव, अखिलेश सिंह, मनोज मिश्र, सुखराम, संतोष सिंह, एसएचओ अनिलचंद तिवारी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.