Move to Jagran APP

मुठभेड़ में लूट की धनराशि व हथियार संग इनामी बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता बलिया नरहीं नगरा व एसओजी की संयुक्त टीम ने महरेव चितबड़ागांव तिराहे क

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 06:27 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 06:27 PM (IST)
मुठभेड़ में लूट की धनराशि व हथियार संग इनामी बदमाश गिरफ्तार
मुठभेड़ में लूट की धनराशि व हथियार संग इनामी बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बलिया: नरहीं, नगरा व एसओजी की संयुक्त टीम ने महरेव चितबड़ागांव तिराहे के पास से मंगलवार की रात मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी बदमाश चंदन यादव को लूट के 70 हजार रुपये व पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया। प्रधानपुर, रसड़ा निवासी चंदन जनपद का टाप टेन अपराधी है। लुटेरे ने यह धनराशि नगरा व थाना सिकन्दरपुर में लूटी थी।

prime article banner

लुट की घटना के पर्दाफाश के लिए पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने नरही थाना प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्र, एसओजी प्रभारी राजकुमार व नगरा एसओ विवेक पांडेय को लगाया था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि जनपद का टाप टेन अपराधी नगरा व सिकंदरपुर में लूट करने वाला चंदन फेफना होते हुए बक्सर जाने वाला है। इस पर पुलिस टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए महरेव चितबड़ा गांव तिराहे पर नाकाबंदी कर चेकिग शुरू कर दी। कुछ समय में एक बइक दूर से आती हुई दिखाई दी। इसको पुलिस टीम ने टार्च की रोशनी से रूकने का इशारा किया। इस पर वह रफ्तार बढ़ाकर भागने का प्रयास करने लगा। एसओ नगरा विवेक पांडेय ने अपनी टीम के साथ घेराबंदी करके गाड़ी को रोक लिया।

बदमाश गाड़ी से उतरकर सड़क से नीचे भागते हुए पुलिस पर फायर करने लगा। पुलिस टीम ने दौड़ाकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम चंदन यादव निवासी प्रधानपुर, रसड़ा बताया। तलाशी में उसके पास से एक पिस्टल, दो खोखा कारतूस .32 बोर मिला। पुलिस ने पीठ पर लिए बैग में से एक रजिस्टर बरामद किया, जिस पर अभिषेक कुमार सिंह ग्राहक सेवा केंद्र सिसवार कला नगरा लिखा हुआ था। इसके अलावा दो ब्लैक चेक उन्हीं के नाम पर पाया गया।

स्टेट बैंक सिसवार कला सीएसपी का मुहर लगा, तीन एसबीआइ नगरा की पासबुक क्रमश: संगीता देवी, सितारा देवी व श्रीनिवास के नाम की फोटो सहित पाई गई। बैग में से 3 फार्म खोलने के लिए खाता क्रमश: विजेन्द्र राजभर, सुदामा राजभर, खुश्बू चौहान का मिला। तलाशी में उसके पहने हुए जैकेट की जेब से 500 की 100, कुल पचास हजार रुपये मिला। इस पर ग्राहक सेवा केंद्र सिसवार कला एसबीआइ रसड़ा लिखा हुआ था। पांच पांच सौ की चालीस नोट कुल बीस हजार रुपये पाया गया। लुटेरा चंदन यादव ने बताया कि एक अक्टूबर को उसने अपने साथियों के साथ मिलकर ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से रुपये से भरा बैग लूट लिया था जिसमें कुल 82 हजार रुपये थे। वहीं 9 नवंबर को गोधन सिंह की मुखबिरी पर मैंने रसड़ा बैंक से पैसा निकाल कर जा रहे ग्राहक सेवा केंद्र संचालक अभिषेक सिंह का राघोपुर में बैग छीन लिया था। हम साथियों के साथ लूट का बराबर बराबर हिस्सा बांट लिए थे। बाइक को गोरखपुर से चुराने की बात उसने बताई। डीआइजी आजमगढ़ ने चंदन पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस टीम में संजय कुमार सरोज, हेका श्याम सुंदर सिंह यादव, सिपाही अनूप सिंह, अतुल सिंह, राकेश यादव, अनिल पटेल आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.