Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई मतगणना, हर शख्स पर रही नजर

सियासतदार व शासन-प्रशासन में बैठे लोग हर चुनाव से पहले इस समस्या का समाधान का वादा यहां के जनता- जनार्दन से करते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 06:17 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई मतगणना, हर शख्स पर रही नजर
कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई मतगणना, हर शख्स पर रही नजर

जागरण संवाददाता, बलिया : गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई। सुरक्षा के मद्देनजर संवेदनशील बिदुओं पर अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती की गई थी। ड्रोन व सीसीटीवी कैमरे की मदद से अधिकारी हर शख्स की गतिविधियों पर नजर गड़ाए थे।

loksabha election banner

तिखमपुर स्थित मंडी समिति में हो रही मतगणना को लेकर यातायात का डायवर्जन किया गया था। वहीं लोगों को कई चरणों में जांच होने के बाद मतगणना स्थल पर जाने की अनुमति दी जा रही थी। यातायात के मद्देनजर शहरी क्षेत्र, मतगणना स्थल मंडी समिति के आस-पास के क्षेत्र में यातायात डायवर्जन व पार्किग की व्यवस्था की गई थी। इससे शहर को जाम से आंशिक रूप से निजात मिल गया था। वहीं मतगणना स्थल व बाहर स्थिति को नियंत्रण करने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सेना के जवान संग पीएसी की टुकड़ियां लगाई गई थीं। वहीं बाहर की व्यवस्था के लिए जनपद की फोर्स तैनात की गई थी। जाम में जकड़ा रहा शहर

बांसडीह रोड की तरफ से शहर क्षेत्र में आने वाले वाहनों को शंकरपुर तिराहे से हनुमानगंज होकर शहर क्षेत्र में भेजा जा रहा था। शहर क्षेत्र से बांसडीह रोड की तरफ जाने वाले वाहन हनुमानगंज से होते हुए शंकरपुर तिराहे से बांसडीह रोड की तरफ मोड़ दिए जा रहे थे। एनसीसी तिराहे से तिखमपुर मंडी तक आवगमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहा। इसके बावजूद मुख्य शहर में जाम की स्थिति रही। चित्तू पांडेय चौराहा, स्टेशन रोड, कुंवर सिंह मार्ग, माल्देपुर रोड स्थित अन्य मुख्य मार्गों पर वाहनों की कतार लगी रही। जाम के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वाहनों की पार्किंग

मीडियाकर्मियों, प्रत्याशियों व एजेंटों के सभी वाहनों की पार्किंग पालीटेक्निक ग्राउंड में रखने की व्यवस्था की गई थी। मतगणना कर्मियों के चार पहिया वाहनों की पार्किंग भी पालीटेक्निक ग्राउंड में रही। मतगणना कर्मियों के दो पहिया वाहनों की पार्किंग मंडी समिति गेट के बायीं तरफ की गई थी। इसके बावजूद वाहनों को रखने में लोगों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.