Move to Jagran APP

उर्वरक वितरण न करने पर समिति भवन सील

जागरण संवाददाता नगरा (बलिया) खाद वितरण न करने समय पर निरीक्षण न कराने व पीसीएफ के ख

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 04:27 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 04:27 PM (IST)
उर्वरक वितरण न करने पर समिति भवन सील
उर्वरक वितरण न करने पर समिति भवन सील

जागरण संवाददाता, नगरा (बलिया) : खाद वितरण न करने, समय पर निरीक्षण न कराने व पीसीएफ के खाते में उर्वरक का पैसा स्थानांतरित न करने पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर प्रभारी एडीओ सहकारिता शशांक सिंह ने नगरा साधन सहकारी समिति के भवन को सील कर दिया है।

prime article banner

इस समय किसान गेहूं की बोआई की तैयारी में लगे हैं और उन्हें खाद बीज की आवश्यकता है। ऐसी परिस्थिति में साधन सहकारी समितियों ने खाद व बीज देने के मामले में हाथ खडे़ कर दिए हैं, इससे अन्नदाता परेशान हैं। वहीं किसान प्राइवेट दुकानों से महंगे दाम पर खाद बीज खरीदने को मजबूर हैं।

एडीओ कोआपरेटिव ने बताया कि समिति के सचिव द्वारा उर्वरक का वितरण नहीं करने, निरीक्षण नहीं कराने व पीसीएफ के खाते में खाद के पैसे को स्थानांतरित नहीं करने से ऐसा किया गया, जबकि सूत्रों के अनुसार भवन को सील करने के पीछे का एक कारण तीन लाख रुपए सरकारी धन का गबन भी है। इस प्रश्न पर प्रभारी एडीओ कोआपरेटिव का कहना है कि यह जांच का विषय है। जल्द ही इसकी भी जांच शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.