Move to Jagran APP

55,567 विद्यार्थियों को माह के अंत तक मिल जाएंगे टैबलेट व स्मार्टफोन

जागरण संवाददाता बलिया प्रदेश में स्नातक स्नातकोत्तर डिप्लोमा कौशल विकास पैरामेडिकल व

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 11:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 11:55 PM (IST)
55,567 विद्यार्थियों को माह के अंत तक मिल जाएंगे टैबलेट व स्मार्टफोन
55,567 विद्यार्थियों को माह के अंत तक मिल जाएंगे टैबलेट व स्मार्टफोन

जागरण संवाददाता, बलिया : प्रदेश में स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, कौशल विकास, पैरामेडिकल व नर्सिंग सहित विभिन्न शिक्षण-प्रशिक्षण कार्यक्रमों में शामिल विद्यार्थियों को निश्शुल्क टैबलेट या स्मार्ट फोन वितरित करने की कवायद तेज हो चुकी है। सरकार की ओर से इसका टेंडर दिया जा चुका है। विद्यालयों की ओर से कहा जा रहा है कि इसी माह के अंत में टैबलेट वितरण शुरू होगा। जनपद के जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय ने प्रथम चारण में 55567 विद्यार्थियों सूची भेजी है। महाविद्यालय अपने यहां के स्नातक और स्नातकोत्तर द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों की सूची सत्यापन के बाद भेजे हैं। अभी तक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की सूची नहीं भेजी गई है। इससे विद्यार्थियों में निराशा है। इसके अलावा कौशल विकास विभाग के सेवा मित्र पोर्टल पर पंजीकृत युवाओं को भी टेबलेट या स्मार्ट फोन दिया जाना है। उनकी ओर से भी शासन को विद्यार्थियों की सूची भेजी गई है।

loksabha election banner

--------------------

बोले छात्र--

-सरकार की यह बहुत अच्छी सोच है। इससे विद्यार्थियों को आनलाइन पढ़ाई में मदद मिलेगी। संसाधन के अभाव में जो विद्यार्थी अपनी तैयारी नहीं कर पाते हैं। अब उन्हें सहूलियत होगी।

-पार्वती वर्मा, बीए द्वितीय वर्ष -टैबलेट मिलने से पढ़ाई अच्छे से हो सकेगी। कालेजों में पाठ्यक्रम की तैयारी कराई जाती है, लेकिन घर पर भी संसाधन रहेगा तो इससे विद्यार्थी किसी भी समस्या को आसानी से सुलझा सकेंगे।

मयंक उपध्याय, बीकाम, तृतीय वर्ष -सरकार की इस घोषणा से मैं बुहत खुश हूं। कालेजों की ओर से कहा जा रहा है कि दिसंबर में ही विद्यार्थियों को टैबलेट या मोबाइल मिल जाएगा। इस सौगात से सभी विद्यार्थी खुश हैं।

-रवि गिरि, बीकाम, तृतीय वर्ष -सरकार ने विद्यार्थियों के हित की बात सोची है। इससे विद्यार्थी अपनी कई समस्याओं का हल घर बैठे कर सकते हैं। आनलाइन पढ़ाई में यह टैबलेट काफी मददगार होगा।

-अमित पांडेय, बीकाम, तृतीय वर्ष -टैबलेट और मोबाइल वितरण की योजना में द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को शामिल किया गया है। अभी तक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की सूची नहीं भेजी गई है। इससे प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों में निराशा है।

अनमोल गुप्ता, बीए प्रथम वर्ष ----वर्जन----

विद्यार्थियों की सूची शासन को भेज दी गई है। प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का प्रवेश चल रहा था। इनकी सूची इसके बाद जाएगी। शासन स्तर से टैबलेट वितरण के लिए तेजी से काम चल रहा है। इस माह के अंत तक वितरण होने की संभावना है।

--एसएल पाल, कुलसचिव, जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.