Move to Jagran APP

45 दिन में डेंगू के मिले 53 मरीज, एक साल का बच्चा भी शामिल

जागरण संवाददाता बलिया डेंगू की रोकथाम के लिए जिम्मेदार उदासीनता बरत रहे हैं। इसके क

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 07:24 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 07:24 PM (IST)
45 दिन में डेंगू के मिले 53 मरीज, एक साल का बच्चा भी शामिल
45 दिन में डेंगू के मिले 53 मरीज, एक साल का बच्चा भी शामिल

जागरण संवाददाता, बलिया : डेंगू की रोकथाम के लिए जिम्मेदार उदासीनता बरत रहे हैं। इसके कारण रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को मिले चार मरीजों को मिलाकर अब तक जनपद में 45 दिन में 53 मरीज मिल चुके हैं। 32 महिलाओं व 21 पुरूषों में छह बच्चे भी डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। इसमें एक साल का बच्चा भी शामिल है। सबसे पहले 11 अगस्त को दो मरीज मिले थे। पीड़ितों में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी शामिल हैं। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ देखी जा सकती है। वायरल बुखार के मरीजों की संख्या भी रोज बढ़ती जा रही है।

loksabha election banner

----------------- गंदगी की भरमार, दवा छिड़काव के नाम पर खानापूर्ति

बीमारियों की चपेट में लोग तेजी से आ रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग, नगर निकायों से लेकर प्रशासन की ओर से कोई ठोस उपाय नहीं किए जा रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी की भरमार देखी जा सकती है। शहर में नाले व नालियों के चोक होने से स्थिति बिगड़ती जा रही है। दवाओं के छिड़काव के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है।

------------------ सीडीओ ने डेंगू से बचाव को किया जागरूक

मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा शनिवार को मनियर ब्लाक के जिगिरसड़ गांव में बैठक कर ग्रामीणों के साथ बातचीत की। उन्हें डेंगू से बचाव के लिए सजग रहने की सलाह दी। कहा कि सावधानी बरतनी आवश्यक है। सबसे जरूरी साफ-सफाई व मच्छरों से बचाव है। मच्छरदानी का प्रयोग अवश्य करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.