Move to Jagran APP

पुलिस की 14 घंटे कस्टडी रिमांड में पहुंचा लुटेरा

मऊ व बलिया जनपद के पुलिस के लिए सिरदर्द बना शातिर बदमाश व लूटकांड का मुख्य सरगना भरत गिरी को भीमपुरा थाना पुलिस ने गुरुवार को 14 घंटे की कस्टडी रिमांड पर लिया तो अपराधियों में खलबली सी मच गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 07:49 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 07:49 PM (IST)
पुलिस की 14 घंटे कस्टडी रिमांड में पहुंचा लुटेरा
पुलिस की 14 घंटे कस्टडी रिमांड में पहुंचा लुटेरा

जागरण संवाददाता, उधरन (बलिया) : मऊ व बलिया जनपद के पुलिस के लिए सिरदर्द बना शातिर बदमाश व लूटकांड का मुख्य सरगना भरत गिरि को भीमपुरा थाना पुलिस ने गुरुवार को 14 घंटे की कस्टडी रिमांड पर लिया तो अपराधियों में खलबली मच गई। मऊ जेल से पुलिस ने भरत गिरी को साथ लेकर भीमपुरा थाना पहुंची और उससे घंटों कड़ी पूछताछ के बाद लूटकांड की रकम व आवश्यक कागजात भी बरामद कर लिया। बलिया व मऊ जनपद के विभिन्न थाना पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका बदमाश भरत गिरि पर लूट, हत्या व छिनैती के कुल करीब 33 मामले दर्ज है, जबकि कई अन्य आपराधिक मामलों में भी उसकी सीधी संलिप्तता रही है। भीमपुरा थानाध्यक्ष सत्येंद्र राय ने बताया कि 29 मई को भीमपुरा थाना के औराई खुर्द गांव के पास समूह संचालक राकेश गुप्ता ग्राम खरहाटाड़ थाना गड़वार से बदमाशों ने हथियार के बल पर मोबाइल व जरूरी कागजात संग कुल 84 हजार रुपये लूट लिया था। इसी लूटकांड में बदमाश भरत गिरी ग्राम मउड़ीकला, थाना हलधरपुर जनपद मऊ निवासी की पुलिस को तलाश थी। जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी जारी था। इस बीच पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई तेज कर दी। जिससे बचने के लिए बदमाश ने गत दिनों मऊ न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया और मऊ जेल में चला गया। इधर न्यायालय के निर्देश पर पुलिस ने गुरुवार को 14 घंटे के लिए बदमाश भरत गिरी को मऊ जेल से कस्टडी रिमांड पर लिया और साथ ले आई। बदमाश के निशानदेही पर पुलिस ने उक्त लूटकांड का करीब 83 सौ रुपये नगद व लूटे गए आवश्यक कागजात बरामद किए है। बताया कि उक्त लूटकांड के बाद एसपी देवेंद्र नाथ के निर्देश पर सर्विलांस टीम की मदद से उक्त लूटकांड का मुख्य सरगना भरत गिरि को पुलिस ट्रेस करने में सफल हो गई थी और लूटकांड में शामिल गौरव पांडेय व अनूप विश्वकर्मा दोनों निवासी जनपद मऊ को घटना के 24 घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। जिनके पास से लूट में प्रयुक्त बाइक, तमंचा व लूट का करीब 42 हजार रुपये नगद बरामद किया था। जबकि मुख्य सरगना भरत गिरि भाग जाने में सफल हो गया था।

loksabha election banner

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.