बन रही हो कच्ची शराब तो करें काल

बहराइच विधानसभा चुनाव में अवैध शराब के प्रयोग पर काबू पाने के लिए आबकारी विभाग कमर कस

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:07 PM (IST)
बन रही हो कच्ची शराब तो करें काल

बहराइच : विधानसभा चुनाव में अवैध शराब के प्रयोग पर काबू पाने के लिए आबकारी विभाग कमर कसे हुए है। जिले में कहीं भी अवैध शराब बनने पर सूचना देने के लिए नंबर जारी कर दिया गया है। टोल फ्री नंबर के साथ वाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है। कहा गया है कि सूचना देने वालों का नाम व पता भी गुप्त रखा जाएगा।

वाट्सएप नंबर पर भेजी जा सकती है सूचना:

24 घंटे संचालित टोल फ्री नंबर 14405 एवं वाट्सएप नंबर 9454466019 पर सूचना, बनने की फोटो और वीडियो भेजा जा सकता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में अवैध मद्य निष्कर्षण एवं बिक्री पर प्रभावी अंकुश के लिए प्रशासन, पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीमों के माध्यम से विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। आबकारी दुकानों, राष्ट्रीय/राज्य मार्गों पर स्थित संदिग्ध ढाबों, वाहनों व एल्कोहल व एथेनॉल तथा मिथाइल के टैंकरों की सघन चेकिग की जा रही है।

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि संयुक्त टीमों की छापेमारी के दौरान लगभग 2291 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद किया गया। शराब बनाने के लिए धधक रही 75 भट्ठियों को नष्ट किया गया। छिपाकर रखी 10 हजार किलोग्राम लहन को बरामद कर नष्ट किया गया। इसके साथ ही 66 लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई। एक बोलेरो भी बरामद किया गया। अगर कहीं मिलावटी शराब बन रही है या बिक रही है। मिलावटी शराब से संबंधित सामग्री की सप्लाई हो रही है तो टोल फ्री एवं वाट्सएप नंबर पर सूचित करें।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept