Move to Jagran APP

अवैध संबंध में रोड़ा बने मामा की चाकू से गोदकर हत्या

मृतक के मासूम बेटे ने भागकर बचाई जान हत्यारोपित गिरफ्तार एक वर्ष पूर्व मामी को लेकर फरार हो गया था आरोपित

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 10:19 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 10:19 PM (IST)
अवैध संबंध में रोड़ा बने मामा की चाकू से गोदकर हत्या
अवैध संबंध में रोड़ा बने मामा की चाकू से गोदकर हत्या

बहराइच : बेड़ियनपुरवा गांव में रिश्तों को कलंकित करते हुए सगे भांजे ने मामी से अवैध संबंध में रोड़ा बनने पर चाकू से गोदकर हत्या कर दी। घटना के समय घर में मौजूद बच्चे की हत्या का प्रयास किया, लेकिन उसने भागकर अपनी जान बचा ली। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। हत्यारोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

रिसिया थाना क्षेत्र के बेड़ियनपुरवा निवासी संतोष कुमार की शादी 15 वर्ष पूर्व विमला देवी से हुई थी। शादी के बाद दोनों के चार पुत्र हरजीत (12), संदीप(6), प्रदीप(3), सूर्या (1) और पुत्री सुनीता देवी(9) है। आरोप है कि कुछ समय पूर्व विमला का गांव निवासी भांजे अमरजीत से संबंध हो गया।

इस बात को लेकर दंपति में विवाद होने लगा। एक वर्ष पूर्व अमरजीत अपनी मामी को लेकर भाग गया था। सूचना पर पुलिस ने दोनों को बरामद करने के बाद अमरजीत का चालान कर दिया। बरामद महिला को संतोष के सिपुर्द कर दिया। इसके बाद भी दोनों के बीच अवैध संबंध बने रहे। घर में इसको लेकर आए दिन हंगामा होने लगा।

सोमवार को दंपति में इसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद योजना बनाकर विमला ने पहले संतोष को शराब पिलाई फिर अमरजीत को बुला लिया। इसके बाद उसकी मदद से अमरजीत ने चाकू से गोदकर संतोष को मौत के घाट उतार दिया। घटना के दौरान 12 वर्षीय हरजीत मौके पर मौजूद था। मामले को छिपाने के लिए उसे जान से मारने के लिए उसे पकड़ने का प्रयास किया। भयभीत हरजीत मौके से भाग निकला।

विश्वास करना पड़ा भारी

भांजे के साथ भागी पत्नी के बरामद होने के बाद भी संतोष का पत्नी पर भरोसा कर घर ले गया कि वह बच्चों को संभालेगी, लेकिन उसे क्या पता था कि जिस पत्नी को वह दोबारा घर में लाया है, वह उसे मौत के घाट उतरवा देने की तैयारी कर रही थी। परिवारजन की मानें तो हत्यारोपित पत्नी व भांजे की निगाह मृतक की 52 बीघे बेशकीमती जमीन पर थी, जिसके माध्यम से वह अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था।

एसपी व एएसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया : युवक की हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह एएसपी शहर कुंवर ज्ञानंजय सिंह के साथ मौके पर पहुंचीं। पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ की। हत्या के बाद मौके पर पहुंची फारेंसिक टीम ने साक्ष्य का संकलन किया। मौके से धारदार हथियार, खून आदि के नमूने एकत्रित किए। इन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

ससुराल गए युवक की पीट-पीटकर हत्या : युवक की ससुरालीजन ने पिटाई की। हालत गंभीर होने पर उसे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंचे परिवारजन ने जब बेटे से मिलने की इच्छा जताई तो जिला अस्पताल में उसकी मौत की जानकारी दी गई। परिवारजन ने युवक की पत्नी, साले समेत चार लोगों पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

बौंडी इलाके के डोकरी गांव निवासी रामखेलावन के 21 वर्षीय पुत्र भीम वर्मा की शादी हरदी थाना क्षेत्र के वीर सहायपुर निवासी युवती से 18 जून 2021 को की थी। 31 दिसंबर को बहू के ससुरालजन घर आए और उसे विदा कराकर ले गए। देर शाम फोन कर बेटे को ससुराल में बुलाया गया। ससुराल पहुंचने पर उसकी पिटाई की गई। हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए काफी देर तक नहीं ले जाया गया। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी दूरभाष के जरिए दी थी। जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि युवक को झिगहाघाट रोड पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने की जानकारी दी गई। मंगलवार को युवक के मौत की जानकारी मिलने पर सभी हतप्रभ रह गए।

मामले में जब नामजद तहरीर पुलिस को दी गई तो कार्रवाई की जगह हल्का इंचार्ज ने उल्टा परिवारजन पर सुलह करने का दबाव बनाकर धमकी दी। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की है। थानाध्यक्ष सतेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.