Move to Jagran APP

बाजार में हुई धनवर्षा, 80 करोड़ से अधिक का कारोबार

सोने और चांदी की बिक्री से सराफा कारोबार में तेजी बर्तन कपड़ा इलेक्ट्रिक और आटो बाजार में खरीदारी की धूम बाजार में उमड़ी भीड़ से व्यवसायियों के खिले चेहरे

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 10:13 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 10:13 PM (IST)
बाजार में हुई धनवर्षा, 80 करोड़ से अधिक का कारोबार
बाजार में हुई धनवर्षा, 80 करोड़ से अधिक का कारोबार

बहराइच : धनतेरस का पर्व मंगलवार को मनाया गया। बाजार में जमकर खरीदारी हुई। कपड़ा, सराफा, बर्तन, इलेक्ट्रिक और आटो बाजार में खरीद की धूम रही। 80 करोड़ से अधिक से कारोबार होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

महिलाओं और बच्चों में खरीदारी को लेकर खासा उत्साह दिखा। शहर के छावनी चौराहे से लेकर पीपल तिराहे तक बर्तन, कपड़े, सराफा और इलेक्ट्रिक दुकानों पर सामान की खरीद करने वालों की भीड़ लगी रही। बर्तन व्यवसायी शशिकांत टीशू ने बताया कि मद्रास और बनारस के बर्तनों के साथ लेजर प्रिटेड बर्तनों की मांग अधिक रही है। करीब दस करोड़ रुपये से अधिक के बर्तन कारोबार की संभावना है। कपड़ा व्यवसायी सुमित कनौडिया ने बताया कि अभी कपड़ा व्यापार में कम तेजी दिख रही है। धनतेरस पर जिले में करीब पांच करोड़ रुपये तक के कारोबार की उम्मीद है। सराफा व्यवसायी पंकज सोनी ने बताया कि सोने और चांदी के गणेश-लक्ष्मी व चांदी के सिक्कों की खरीदारी में तेजी रही है। जिले में करीब बीस करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार होने की उम्मीद है।

ग्रामीण बाजार भी रही गुलजार

ग्रामीण क्षेत्र की बाजारों में भी धनतेरस पर खरीदारी के लिए जमकर भीड़ उमड़ी। नानपारा, कैसरगंज, महसी, जरवल, पयागपुर, रिसिया, मिहींपुरवा, रुपईडीहा आदि बाजारों में भी बर्तन, कपड़ा, सराफा आदि के सामानों की खूब बिक्री हुई।

आटो सेक्टर में नए माडल की बिक्री

आटो सेक्टर में धनतेरस पर तेजी देखने को मिली। एजेंसी संचालक आदित्य खन्ना और अंकित गर्ग ने बताया कि धनतेरस पर बाइक की खरीदारी तेज रही। नये माडलों की बिक्री अधिक हो रही है। ट्रैक्टर व्यवसायी अनिल गोयल ने बताया कि धनतेरस पर पांच ट्रैक्टर बिक चुके हैं। पांच ट्रैक्टर की बुकिग कराने वाले किसान उसे लेने आ रहे हैं। आटो सेक्टर में 20 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.