Move to Jagran APP

बधिर छात्र की मदद को आगे आए डीएम

उसके दोनों कान खराब हैं इससे उसको शिक्षा ग्रहण करने में दिक्कत हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jul 2022 12:39 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jul 2022 12:39 AM (IST)
बधिर छात्र की मदद को आगे आए डीएम
बधिर छात्र की मदद को आगे आए डीएम

बहराइच : ब्लाक विशेश्वरगंज के ग्राम महरानीपुरवा निवासी इंद्रदेव ने जिलाधिकारी के जनता दर्शन में प्रार्थना-पत्र के माध्यम से बताया कि वह श्रेष्ठा योजना के तहत बुद्धा पब्लिक स्कूल में पढ़ रहा है। उसके दोनों कान खराब हैं, इससे उसको शिक्षा ग्रहण करने में दिक्कत हो रही है। छात्र की समस्या का तत्काल संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने सीएमओ को निर्देशित कर छात्र का दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी कराकर दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग से श्रवण यंत्र भी अपने हाथ से प्रदान किया। छात्र से कहा कि दिव्यांग पेंशन के लिए आवेदन कर दो, आपको पेंशन भी दिलाया जाएगा। अनुसूचित जाति के छात्र इंद्रदेव ने डीएम को बताया कि आपके पास लाने में वैभव शुक्ल की महती भूमिका है।

loksabha election banner

स्मैक संग नेपाली युवक गिरफ्तार

संसू, रुपईडीहा(बहराइच) : नेपाली जिला बांके के क्षेत्रीय कार्यालय कोहलपुर के डीएसपी ऐनबहादुर मल्ल ने बताया कि रांझा चौक की ओर बाइक से जा रहे युवक को संदेह के आधार पर रोक कर जवानों ने तलाशी ली। उसके पैंट की जेब से छह ग्राम स्मैक बरामद हुई। एक बाइक, मोबाइल सेट भी मिला है। उसकी पहचान नेपालगंज उपमहानगर पालिका वार्ड नंबर 22 पुरैनी निवासी भगवंत लोनिया के रूप में हुई है। उसे नेपालगंज स्थित बांके जिला पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है।

नहाते समय युवक नदी में लापता

मुर्तिहा(बहराइच): उर्रा बाजार निवासी 23 वर्षीय चांद सिद्दीकी शुक्रवार को शाम लगभग पांच बजे नहर में नहाने गया, जहां पैर फिसल जाने के कारण गहरे पानी में लापता हो गया। घटना की सूचना नहर विभाग के कर्मचारियों को दी गई, लेकिन काफी देर तक कोई भी गोताखोर व कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा।

थाने के चक्कर काट रही पीड़ित महिला

रिसिया (बहराइच): रिसिया के शंकरपुर निवासी पूनम देवी ने पुलिस को बताया कि पड़ोसी ने उसका खेत जोत लिया, जब उसने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की। महिला ने सूचना थाने में दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

अगले दिन फिर पड़ोसी ने उसके दरवाजे पर जाकर अपशब्द कहे। पीड़िता ने फिर इसकी सूचना थाने में दी, लेकिन उसे न्याय मिलने के बजाय अगले दिन के लिए टरकाया जा रहा है। वह दो दिन से अपने छोटे बच्चे के साथ थाने का चक्कर काट रही है, लेकिन उसे न्याय नहीं मिल रहा है।

इस संबंध में थाना प्रभारी इंद्रजीत यादव ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। जानकारी कर जल्द ही उसे न्याय दिलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.