Move to Jagran APP

बाघ हुआ बदनाम, प्रेमी संग पकड़ी किशोरी

- अफवाह उड़ाने वालों पर कार्रवाई की तैयारी - तीन लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय भेजा

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2022 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2022 10:47 PM (IST)
बाघ हुआ बदनाम, प्रेमी संग पकड़ी किशोरी
बाघ हुआ बदनाम, प्रेमी संग पकड़ी किशोरी

बाघ हुआ बदनाम, प्रेमी संग पकड़ी किशोरी

loksabha election banner

बहराइच : सुजौली के एक गांव की किशोरी को बाघ के उठा ले जाने की खबर अफवाह निकली। बाघ को बदनाम कर लापता हुई किशोरी को तलाशने में पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गए। आखिरकार किशोरी को सुरक्षित बरामद कर लिया गया। मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने प्रेमी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार रात घर के बाहर हैंडपंप पर पानी पीने के दौरान किशोरी गायब हो गई थी। परिवार के लोगों ने बाघ के किशोरी को उठा ले जाने की बात कही। लोग लाठी-डंडों से लैस होकर बाघ की तलाश में घंटों जंगल की खाक छानते रहे। वन विभाग के अधिकारियों पर उदासीनता का आरोप लगाकर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया गया। प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन ने इलाके का निरीक्षण करने के बाद साफ तौर पर कह दिया था कि कहीं भी बाघ के पगचिह्न नहीं मिले हैं, ऐसी स्थिति में किशोरी को उठा ले जाने की खबर फर्जी है। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने पुलिस टीमें गठित कर किशोरी की तलाश कराई तो मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा पाया गया। थानाध्यक्ष सुजौली राजेश कुमार सिंह ने बताया कि रविवार देर शाम किशोरी को सकुशल नानपारा के ताजूपुर से बरामद कर उसके प्रेमी व दो अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान कोतवाली नानपारा के ताजूपुर निवासी सतीश उर्फ कोयली, सुजौली के बड़खड़िया निवासी रिंकू मौर्य और पिंटू मौर्य के रूप में हुई। डीएफओ ने बताया कि मामले में सुनियोजित तरीके से वनकर्मियों के खिलाफ माहौल बनाने वालों पर कार्रवाई कराई जाएगी।

किसान नेता को गालियां देते दारोगा का आडियो वायरल

किसान नेता को गाली देते कैसरगंज थाने के दारोगा का आडियो वायरल हो रहा है। किसान नेताओं ने एसडीएम और क्षेत्राधिकारी कैसरगंज से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और दारोगा पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

कैसरगंज क्षेत्र के गांव उसरा निवासी चेतराम कश्यप का अपने पड़ोसी से विवाद हो गया। दोनों पक्षों ने थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। विवेचना करने गए उप निरीक्षक कौशर अली ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की मांग की। गरीबी का हवाला देते हुए शिकायत कर्ता ने पैसा देने से इन्कार कर दिया, जिस पर उपनिरीक्षक ने गालियां देनी शुरू कर दी और सुबह थाने पर आधार लेकर बुलाया। आधार देने थाने पहुंचने पर भी दारोगा शिकायतकर्ता को गालियां देते हुए मुकदमे में निरुद्ध करने की धमकी देने लगे। शिकायतकर्ता भारतीय किसान यूनियन टिकैत का पदाधिकारी है। दारोगा के गाली देने की सूचना पाकर प्रदेश सचिव ओमप्रकाश वर्मा, जिला अध्यक्ष मोहनलाल वर्मा, जिला प्रवक्ता पुत्तीलाल यादव, जोगिंदर यादव, पहलवान सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी कैसरगंज को ज्ञापन देकर गालीबाज दारोगा पर कार्रवाई की मांग की। प्रभारी निरीक्षक दद्दन सिंह ने बताया वायरल आडियो की जांच की जा रही है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.