Move to Jagran APP

पुलिस ने किया सतर्क, लापरवाहों का काटा चालान

पंफलेट बांट व मास्क लगाकर कोरोना से बचाव की दी सीख कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर पुलिस ने शुरू किया अभियान

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 10:40 PM (IST)
पुलिस ने किया सतर्क, लापरवाहों का काटा चालान
पुलिस ने किया सतर्क, लापरवाहों का काटा चालान

बहराइच : जिले में बेकाबू होते कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर एक बार फिर पुलिस सड़क पर उतरी है। गुरुवार को अभियान चलाकर न केवल बच्चों व बुजुर्गों को मास्क पहनाया बल्कि पंफलेट वितरित किया और बिना मास्क फर्राटा भरने वाले लापरवाहों का चालान काट कर चेतावनी भी दी। पुलिस की सक्रियता के चलते लोग दूसरे रास्तों से निकलते भी दिखे।

loksabha election banner

कैसरगंज : एसएचओ संजय कुमार गुप्त ने कस्बे में पुलिस कर्मियों के साथ भ्रमण किया। यहां दुकानदार व ग्राहकों को बढ़ते कोरोना के प्रति जागरूक किया। दुकानदारों को शारीरिक दूरी के पालन के साथ ग्राहकों को सामान मुहैया कराने के निर्देश दिए। तहसील गेट पर भीड़ लगाने वालों को सचेत किया। कहा कि लापरवाही कोरोना के खतरे को बढ़ा सकती है। बिना मास्क घर से बाहर न निकलें। उन्होंने कई बुजुर्गों को मास्क भी वितरित किए।

नवाबगंज: पुलिस सड़कों पर दिखी। यहां एसओ शिवानंद प्रसाद ने गांव-गांव व चौराहों पर भ्रमण कर लोगों को मास्क व शारीरिक दूरी के पालन का सुझाव दिया। कहा कि जरा सी लापरवाही खुद व दूसरों की जिदगी पर भारी पड़ सकती है। खुद बचे और अपनों को भी बचाएं। राहगीरों को मास्क देकर उन्हें इसकी उपयोगिता के बारे में जागरूक किया। अन्य थाना क्षेत्रों में भी इसी तरह पुलिस सड़क पर निकल कर बिना मास्क फर्राटा भर रहे वाहनों का चालान काटा। मास्क न लगाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। कोरोना की दूसरी लहर को देखकर पुलिस की सक्रियता से लोगों में जागरूकता भी बढ़ रही है।

रिसियामोड़: रामगांव थाना परिसर व आसपास बिना मास्क लगाए क्षेत्रवासियों की भीड़ जमा थी। थाना प्रभारी अभय सिंह ने तुरंत बाजार से काफी संख्या में मास्क मंगवाए और वहां मौजूद महिला-पुरुष फरियादी, चौकीदार, आरक्षी, ड्राइवर सहित पास में चाय की दुकान पर बैठे लोगों को पहनने के लिए मास्क दिए। थाने पर तैनात अधीनस्थ कर्मचारियों व सभी पुलिसकर्मियों को हिदायत दी कि कोई भी बिना मास्क व हेलमेट के क्षेत्र में नहीं जाएगा। एसओ ने बताया कि चालान काटने पहले मास्क देकर क्षेत्रवासियों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर मौजूद एसआइ धर्मवीर, अमित सिंह, अहमद हुसैन खां, ओंकार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.