दुकान में लगी आग, डेढ़ करोड़ की दवा राख

रिसिया (बहराइच) शुक्रवार की भोर मेडिकल एजेंसी पर आग लग गई। दुकान में रखी करीब डेढ

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:05 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:05 PM (IST)
दुकान में लगी आग, डेढ़ करोड़ की दवा राख

रिसिया (बहराइच): शुक्रवार की भोर मेडिकल एजेंसी पर आग लग गई। दुकान में रखी करीब डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की दवाइयां और सामान जलकर खाक हो गया। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना रिसिया बाजार के इंदिरानगर मोहल्ले की है। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

श्रवण मित्तल की थोक व फुटकर दवा की दुकान में सुबह करीब तीन बजे दुकान में अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे दुकान में फैल गई। दुकान में रखी करीब डेढ़ करोड़ रुपये की दवाइयों के साथ कंप्यूटर, लैपटाप, सीसीटीवी कैमरा, सीडीआर जलकर राख हो गया। आग से उठने वाली लपटों की तपन और धुआं जब कमरे में पहुंचा तो घरवालों का दम घुटने लगा और आगजनी की जानकारी हुई। रात दुकान बंद कर घर गए थे श्रवण -श्रवण मित्तल ने बताया कि रात 10 बजे दुकान बंद कर ऊपर कमरे में सोने के लिए चले गए। सुबह पांच बजे भोर में दुकान से धुआं निकलता देख मंदिर के पुजारी ने सूचना दी। लाइन कटवा कर दुकान का शटर खोला तो आग विकराल रूप ले चुकी थी। आग लगने की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल और आसपास के लोगों के सहयोग से घंटों बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था। उन्होंने बताया कि लैपटाप व कंप्यूटर खाक हो गया।

---------------- गल्ले में रखी तीन लाख की नगदी राख -दुकानदार श्रवण मित्तल ने बताया कि बीते कुछ दिनों में दवा की बिक्री से मिला तीन लाख रुपये नगदी गल्ला में रखी थी, जो आगजनी में जलकर राख हो गया। यही नहीं थोक दुकान की वजह से दवाइयों का स्टाक लगा था, जो पूरी तरह जल गया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept