Move to Jagran APP

टीकाकरण के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़

कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के लिए लोगों ने स्वास्थ्य केंद्रों की ओर उमड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 11:40 PM (IST)
टीकाकरण के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़
टीकाकरण के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़

बागपत, जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के लिए लोगों ने स्वास्थ्य केंद्रों की ओर रुख कर दिया है। जिस भी केंद्र पर टीकाकरण हो रहा है, वहीं भीड़ उमड़ रही है। गुरुवार को 2910 लोगों ने कोरोना से सुरक्षा के लिए टीकाकरण कराया है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की ओर से छह सीएचसी समेत पीएचसी और सब सेंटरों पर कोरोना का टीकाकरण के लिए 34 सत्र संचालित किए। यहां पर 45 से ऊपर के लोगों को टीका लगाया गया है। विभाग ने इन सभी केंद्रों को 3700 का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन लक्ष्य के सापेक्ष 2910 लोगों को टीकाकरण किया गया है। बागपत सीएचसी को 800 का लक्ष्य था, जिसके सापेक्ष 630 को टीका लगा। इसी तरह बड़ौत सीएचसी में 800 लक्ष्य के सापेक्ष 580, बिनौली में 500 के सापेक्ष 430, छपरौली में 300 के सापेक्ष 290, खेकड़ा में 600 के सापेक्ष 540 और पिलाना सीएचसी में 700 के सापेक्ष 440 को टीकाकरण किया गया है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि कोरोना से वैक्सीनेशन काफी हद तक सुरक्षा कर रहा है। निर्धारित उम्र के लोग टीकाकरण जरूर कराएं। दूसरी डोज से वंचित लोग केंद्र पर पहुंचकर टीका लगाकर खुद की कोरोना से बचाव करें। कोरोना से दो की गई जान, 178 हुए संक्रमित

जिले में कोरोना का संक्रमण काबू से बाहर है। हर रोज डेढ़ सौ के पार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है। संक्रमितों की मौत होने का भी सिलसिला अभी जारी है। बस राहत यह है कि ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि कोई ऐसा दिन नहीं है, जब संक्रमित न आ रहे हों। हर रोज संक्रमित होकर लोग होम आइसोलेशन और अस्पतालों में भर्ती कराए जा रहे हैं। गुरुवार को 178 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं, 158 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव केस 2024 हैं। दो लोगों की मौत होने के बाद जिले में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 100 पहुंच गया है। हर रोज 1400 संदिग्ध लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं।

सीएमओ ने कहा कि संक्रमण तेजी से जकड़ रहा है, तो लोगों को सावधानियां बरतनी होगी। अक्सर देखा गया है कि लोग मौसम का बुखार मानते हुए घर पर ही इलाज कर रहे हैं, जोकि गलत है। नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर अपनी कोरोना की जांच कराएं। पाजिटिव आए, तो बीमारी का इलाज समय पर शुरू हो जाएगा। बुखार, खांसी, जुकाम हो तो खुद को अलग आइसोलेट करें और स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जा रही दवा की किट का इस्तेमाल शुरू कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.