Move to Jagran APP

चौकीदार के कंधों पर गांवों में शांति की जिम्मेदारी

विधानसभा चुनाव में चौकीदार अहम भूमिका निभाएंगे। वे गांव की पल-पल की जानकारी पुलिस से साझा करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 08:41 PM (IST)
चौकीदार के कंधों पर गांवों में शांति की जिम्मेदारी
चौकीदार के कंधों पर गांवों में शांति की जिम्मेदारी

बागपत, जेएनएन। विधानसभा चुनाव में चौकीदार अहम भूमिका निभाएंगे। वे गांव की पल-पल की जानकारी पुलिस से साझा करेंगे, ताकि पुलिस समय से उचित कार्रवाई कर सके। चुनाव में विघ्न डालने की आशंका से पुलिस व प्रशासन ने संयुक्त रूप से 30 हजार व्यक्तियों पर शिकंजा कसा है। गांव में शांतिपूर्ण चुनाव होने पर अफसर चौकीदार की पीठ थपथपाएंगे।

loksabha election banner

जनपद में दस जनवरी को मतदान होगा। अफसरों का मकसद चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराना है। इसके लिए अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। चुनाव में गड़बड़ी करने की आशंका से 30 हजार व्यक्तियों पर कार्रवाई की जा चुकी है। गांव में चौकीदारों के कंधों पर चुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। चौकीदार प्रतिदिन गांव की हलचल की जानकारी संबंधित थाना पुलिस को देंगे। बताएंगे कि मतदाताओं पर किसी प्रत्याशी के पक्ष में वोट के लिए कोई दबाव तो नहीं बना रहा है। फरार अपराधी, जिलाबदर व्यक्ति तो गांव में नहीं रह रहा है। इसकी सूचना पुलिस को देंगे। पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। पुलिस भी लगातार चौकीदारों से संपर्क कर रही है।

---------

ग्राम काठा के चौकीदार सलाउद्दीन का कहना है कि प्रतिदिन गांव की गली-मोहल्लों में भ्रमण किया जाता है। हर गतिविधियों पर नजर है। फिलहाल शांतिपूर्ण माहौल है। ऐसा ही अन्य गांवों के चौकीदारों का कहना है।

----

विधानसभा चुनाव में चौकीदार गांव की हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। चौकीदारों को अवगत करा दिया गया है कि यदि कोई व्यक्ति गड़बड़ी करता है तो पुलिस को तत्काल सूचना दे। चौकीदार लगातार पुलिस के संपर्क में रहते हैं।

-मनीष कुमार मिश्र, एएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.