Move to Jagran APP

वोट डालने के उत्साह में भूल गए कोरोना भी तांडव मचा रहा

कोरोना का वायरस विकराल रूप धारण कर चुका है। लोगों के चेहरों पर खौफ अभी बरकरार है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 12:26 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 12:26 AM (IST)
वोट डालने के उत्साह में भूल गए
  कोरोना भी तांडव मचा रहा
वोट डालने के उत्साह में भूल गए कोरोना भी तांडव मचा रहा

जेएनएन, बागपत: कोरोना का वायरस विकराल रूप धारण कर चुका है। लोगों के चेहरों पर खौफ भी दिखाई देने लगा है, लेकिन सोमवार को जिले के 244 ग्राम पंचायतों में हुए त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव में लोग वोट डालने के उत्साह में भूल गए कि कोरोना का वायरस भी तांडव मचा रहा है। लोग शारीरिक दूरी का पालन तो दूर की बात, मास्क भी सही तरह से नहीं लगा रहे थे।

loksabha election banner

लोकतंत्र के इस पर्व में आहुतियां देने को तो सब लाइन में लग गए, लेकिन स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए किसी ने भी शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए आवाज नहीं उठाई। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की ड्यूटी सभी केंद्रों पर थी, वो पर्ची और अनावश्यक लोगों को को केंद्रों से बाहर करने में लगे रहे। किसी ने भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना मुनासिब नहीं समझा। दो गज की दूरी का पालन कराना तो दूर की बात मास्क को सही तरह से लगाने के लिए भी नहीं बुलाया गया। मतदान के संबंध में जो गाइडलाइन जारी हुई, उसका पालन जिला स्तर पर नहीं हो पाया। अधिकांश केंद्र तो ऐसे थे, जहां थर्मल स्क्रीनिग नहीं की गई। कुछ जगह इसकी व्यवस्था थी, लेकिन वहां दो-चार लोगों की जांच की, बाकी बिना जांच के ही लाइन में जाकर खड़े हो गए। प्रशासन की व्यवस्था और वोटरों की लापरवाही जिले में कोरोना का विस्फोट कर सकती है।

अफसरों ने कंट्रोल रूम से देखा मतदान का लाइव

बागपत: पहली बार 60 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर कंट्रोलरूम से मतदान का लाइव देखा गया। डीएम राज कमल यादव ने चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने को इन कैमरे लगाने की पहल की थी। कैमरों को कलक्ट्रेट में कंट्रोलरूम से कनेक्ट किए थे जहां अधिकारी मतदान को देखते रहे। डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र ने बताया कि यह प्रयोग पूरी तरह सफल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.