Move to Jagran APP

टीईटी की परीक्षा से वंचित हुए सैकड़ों परीक्षार्थी, दिनभर मची रही मारामारी

टीईटी की परीक्षा के लिए चार परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। बारिश के कारण परीक्षा देने के लिए बुधवार को छात्र-छात्राओं में मारामारी मची रही। इस दौरान 200 से ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 11:22 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 11:22 PM (IST)
टीईटी की परीक्षा से वंचित हुए सैकड़ों परीक्षार्थी, दिनभर मची रही मारामारी
टीईटी की परीक्षा से वंचित हुए सैकड़ों परीक्षार्थी, दिनभर मची रही मारामारी

बागपत, जेएनएन। टीईटी की परीक्षा के लिए चार परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। बारिश के कारण परीक्षा देने के लिए बुधवार को छात्र-छात्राओं में मारामारी मची रही। इस दौरान 200 से ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गए। कई छात्र-छात्राओं के प्रवेश कार्ड आदि ठीक न होने से परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। परीक्षा में शामिल न होने पर छात्र-छात्राओं ने गेट पर मौजूद पुलिसकर्मियों के बहसबाजी भी की।

loksabha election banner

टीईटी-2019 की परीक्षा को लेकर प्रशासन ने पहले से तैयारी मुक्कमल कर रखी थी। जनता वैदिक इंटर कॉलेज, वीर स्मारक इंटर कॉलेज, दिगंबर जैन इंटर कॉलेज श्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज छपरौली में बुधवार की सुबह से ही परीक्षार्थी पहुंचने शुरू हो गए थे। वही परीक्षा केन्द्रों पर बिना प्रवेश पत्र व अन्य कागजातों के पहुंचे परीक्षार्थियों को लौटा दिया गया। परीक्षार्थियों ने बताया कि केन्द्रों के गेट पर उनकी सुनवाई नहीं हुई। प्रवेश पत्र के साथ, आईडी प्रूफ व शैक्षिक प्रमाण पत्रों की फोटोकापी भी लेकर आए थे, लेकिन गेट पर खड़े अधिकारियों ने सत्यापित शैक्षिक प्रमाण पत्रों की फोटोकॉपी के बजाए असली शैक्षिक प्रमाण पत्र मांगें। इस वजह से उन्हें परीक्षा से वंचित किया गया। सुरक्षा व्यवस्था रही चौक-चौबंद

टीईटी परीक्षा के दौरान किसी भी तरह के हंगामे आदि को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हुए थे। परीक्षा केंद्रों पर पूरी सतर्कता के साथ पुलिस कर्मचारी मौजूद थे। इस दौरान छात्र-छात्राओं के साथ आने वाले परिजनों को पुलिस ने परीक्षा केंद्रों के गेट के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। छात्र-छात्राओं के साथ आए परिजनों को 400 मीटर दूरी पर रूकने के आदेश दिए थे। परीक्षा के चलते जाम के रहे हालात

टीईटी परीक्षा देने के लिए छात्रों की भीड़ बढ़ने से शहर में मारामारी के हालात बने रहे। छात्र-छात्राओं की भीड़ के चलते शहर में जगह-जगह जाम के हालात बनते रहे। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने चौक-चौराहों पर ट्रैफिक को कंट्रोल करते हुए जाम को खुलवाकर सामान्य हालात कराए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.