Move to Jagran APP

बागपत में कोरोना के संक्रमण को रोकेंगी टीम-9

जिलाधिकारी राजकमल यादव ने बुधवार को कलक्ट्रेट स्थित लोकमंच पर कोरोना संक्र मण रोकने को टीम 9 की बैठक ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 12:16 AM (IST)
बागपत में कोरोना के संक्रमण को रोकेंगी टीम-9
बागपत में कोरोना के संक्रमण को रोकेंगी टीम-9

जेएनएन, बागपत: जिलाधिकारी राजकमल यादव ने बुधवार को कलक्ट्रेट स्थित लोकमंच पर कोरोना संक्रमण को रोकने व आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी पर नियंत्रण करने के लिए बागपत की टीम-9 के साथ बैठक की।

loksabha election banner

डीएम ने बताया कि टीम-9 में शामिल नंबर एक टीम में एडीएम अमित कुमार सिंह, डिप्टी सीएमओ डा. यशवीर सिंह को सरकारी व निजी अस्पतालों में आइसीयू, आक्सीजनयुक्त बेड की व्यवस्था, मानव संपदा, कोरोना टीकाकरण, टीकों की आपूर्ति, कोरोना मरीजों को इलाज को आइसोलेशन वार्ड, दवाई व मास्क की व्यवस्था करने तथा सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था सु²ढ करने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं दूसरी टीम में शामिल सीडीओ अभिराम त्रिवेदी, एसीएमओ डा. गजेंद्र को एंबुलेंस सेवा, इंटीग्रेटिड कंमाड कंट्रोल रूम की व्यवस्था, रेमडिसिवर समेत अन्य दवाओं की व्यवस्था करने, होम क्वारांटइन व मेडिकल किट की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी दी गई है। तीसरी टीम में शामिल सीडीओ व सीएमओ डा. आरके टंडन को जिले के सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने, केंद्र सरकार को प्रदेश सरकार के प्रयासों को अवगत कराने, पत्रों का तत्काल जवाब देने आदि की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी दी है। चौथी टीम में शामिल उद्योग केंद्र उपायुक्त हिमांशु गंगवार तथा उपायुक्त जीएसटी नीरज सेंगर को सभी औद्योगिक इकाइयों का संचालन करवाने, इकाइयों में कोविड-19 हेल्प डेस्क की व्यवस्था कराने और श्रमिकों की समस्याओं का निराकरण करने की जिम्मेदारी दी है। पांचवी टीम में शामिल जिला खाद्य विपणन अधिकारी कौशलदेव, सीवीओ डा. रमेश चंद को गेहूं क्रय केंद्रों का संचालन कराने, भुगतान कराने, किसानों को खाद्य, बीज आदि की व्यवस्था कराने, गो-आश्रय स्थलो में भूसे व चारे की व्यवस्था कराने तथा जन मानस को आवश्यक वस्तुओं को उचित मूल्यों में दिलाने आदि की जिम्मेदारी दी गई है। छठी टीम में शामिल एसडीएम अनुभव सिंह, औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर को जिले में आक्सीजन की व्यवस्था करने और आपूर्तिकर्ताओं और ट्रांसपोर्टरों से समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी दी गई है। सातवीं टीम में शामिल एसीएमओ डा. गजेंद्र, एसडीएम बड़ौत दुर्गेश मिश्र प्रवासी कामगारों के आने पर रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर उनकी जांच करने और क्वारंटाइन करने की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी दी है। आठवीं टीम में शामिल एएसपी मनीष मिश्र, जेल अधीक्षक सुरेश कुमार कंटेनमेंट जोन में व्यवस्था करने, साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराने, जेल को सैनिटाइज कराने, ट्रेनिग सेंटर व पीएसी बटालियन को सैनिटाइज कराने, रिजर्व फोर्स को तैयार रखने तथा पुलिस लाइन कोविड केयर सेंटर स्थापित कर संचालित कराने की जिम्मेदारी दी गई है। नौवीं टीम में शामिल डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र, नगर पालिका बड़ौत ईओ अनिल कौशिक को नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन कराने, सफाई कराने, नगर व ग्रामीण क्षेत्रों की निगरानी समितियों को सक्रिय रखने व उनकी समीक्षा करने, पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था को लागू करने तथा पेयजल की व्यवस्था को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.