Move to Jagran APP

स्कूल बंद कराने की पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को जिम्मेदारी

कोरोना वायरस से लोग संक्रमित हो रहे। शासन ने स्कूलों के अवकाश घोषित करा दिये हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:07 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:07 PM (IST)
स्कूल बंद कराने की पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को जिम्मेदारी
स्कूल बंद कराने की पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को जिम्मेदारी

बागपत, जेएनएन। कोरोना वायरस से लोग संक्रमित हो रहे। शासन ने स्कूलों के अवकाश घोषित करा दिए हैं। आदेश का उल्लंघन करने पर स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

शासन ने 30 जनवरी तक स्कूल और कालेजों का अवकाश घोषित किया है। कुछ स्कूल संचालक ऐसे हैं जो शासन के आदेश को नहीं मान रहे हैं और विद्यार्थियों को बिना स्कूल ड्रेस के ही स्कूलों में बुलवाते हैं। ऐसे स्कूल संचालकों के लिए शासन ने पुलिस से लेकर प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सख्त आदेश दिए है कि शासनादेश का कड़ाई से पालन कराएंगे। डीएम राजकमल यादव ने एडीएम, एएसपी, डीआइओएस, बीएसए, आईटीआई प्राचार्य, सभी एसडीएम, सीओ, कोतवाली और थानाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि उनके क्षेत्र में कोई स्कूल और कालेज नहीं खुलने चाहिए। इन सभी अधिकारियों को आदेशों का अनुपालन कराने के लिए अधिकृत कर दिया है।

कोरोना से संक्रमित हो रहे लोग हाथ मिलाना फिर शुरू

जागरण संवाददाता, बागपत: कोरोना वायरस से लोग हर रोज संक्रमित हो रहे हैं और बीमार होकर एकांतवास में पहुंच रहे हैं। कोरोना से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। उसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। प्रशासन लोगों को जागरूक करने में कमी कर रहा है।

कोरोना की दूसरी लहर में 105 लोगों की जान गई थी और नौ हजार से अधिक लोग संक्रमित हो गए थे। अब तीसरी लहर में भी जिले में कोरोना चिंता में डाले हुए है। वायरस का प्रभाव कम है, उसके बावजूद नवजात समेत तीन लोगों की जान जा चुकी है। वहीं संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज है कि 22 दिनों में 14 सौ से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ्य केंद्र हो या शहर के बाजार, सभी जगह लोग लापरवाही बतर रहे है। कोई मास्क नहीं लगा रहा है तो कोई शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहा है। हाथ मिलाने का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है। दुकानों पर बिना हाथ को सैनिटाइज किए सामान दिया जा रहा है। सरकारी दफ्तरों में कोरोना हेल्पडेस्क नहीं बनाई गई है।

सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने कहा कि लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। मास्क लगाकर रखेंगे तो वायरस से बचाव होगा। हाथों को साबुन से या सैनिटाइजर से साफ करते रहे। कोरोना के लिए जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसका पालन करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.