Move to Jagran APP

विदेशों से आए सात लोगों की रिपोर्ट निगेटिव और पांच की रिपोर्ट का इंतजार

बागपत जेएनएन। कोरोना वायरस के एक वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर खलबली है। विदेशों से अपने पै

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 11:36 PM (IST)
विदेशों से आए सात लोगों की रिपोर्ट  निगेटिव और पांच की रिपोर्ट का इंतजार
विदेशों से आए सात लोगों की रिपोर्ट निगेटिव और पांच की रिपोर्ट का इंतजार

बागपत, जेएनएन। कोरोना वायरस के एक वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर खलबली है। विदेशों से अपने पैतृक जिले में लौटकर आ रहे लोगों पर सेहत मेहकमे ने नजर रखी हुई है। अभी तक 12 लोग हैं, जो विदेशों से लौटकर आए, जिनके नमूने लिए गए है। सात की रिपोर्ट निगेटिव आई है और पांच की रिपोर्ट का अभी विभाग को इंतजार है। किसी में नए वैरिएंट के कोई लक्षण नहीं मिले हैं।

loksabha election banner

नए वैरिएंट ओमिक्रोन से प्रभावित देशों से लौटकर आ रहे लोगों पर सेहत मेहकमा पैनी नजर बनाए हुए है। बागपत जनपद की बात करें तो यहां विभिन्न देशों से 12 लोग लौटकर आए हैं। इन सभी के नमूने लिए गए थे, जिनमें से सात लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन विभाग को अभी पांच लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। वैसे तो इनका स्वास्थ्य ठीक है, लेकिन विभाग इस कार्य में कोई ढिलाई नहीं बरत रहा है। जिनकी रिपोर्ट नहीं आई है उन पर विशेष फोकस बनाए हुए है। वहीं जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, उन पर भी सर्विलांस से नजर बनाए हुए है। हर रोज काल करके स्वास्थ्य की जानकारी ली जा रही है। अभी तो कोई दिक्कत नहीं हुई है, लेकिन सख्त हिदायत है कोई कोविड-19 से संबंधित लक्षण मिलते है, तो तुंरत इसकी जानकारी देंगे। लक्षणों को छुपाया गया तो विभागीय कार्रवाई होगी।

---------

अंतरराष्ट्रीय नंबर कर रहा परेशान

-विदेशों से लौटकर आए लोगों ने अपनी जानकारी में अंतरराष्ट्रीय नंबर दिया हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से काल करते है तो किसी भी तरह का रेस्पोंस नहीं मिलता है। शासन को इसका संज्ञान है। इन लोगों के नंबर की सूची लेक विभाग को दी जाएगी। उसके बाद संबंधित को काल करके जानकारी लेंगे और नमूने लेने की कार्रवाई की जाएगी।

---------

पता बागपत और रह रहे दूसरे जनपद में

--ऐसे भी लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को चिता बढ़ा दी थी जिन्होंने पासपोर्ट में जनपद का पता दिया हुआ है, लेकिन रह रहे है मुजफ्फरनगर और गजियाबाद। संबंधित जनपदों के स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी विभाग की ओर से दी गई।

---------

विदेशों से लौटकर आ रहे लोगों की शासन से जानकारी मिलते ही विभाग की ओर से कार्रवाई की जाती है। अभी तक 12 लोग जिले में आए, जिनको कोई दिक्कत नहीं हुई। सर्विलांस से उन पर नजर रखी जा रही है।

डा. दिनेश कुमार, मुख्य, चिकित्साधिकारी

हड़ताल खत्म होते ही 7443 लोगों को किया गया टीकाकरण

जागरण संवाददाता, बागपत: एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल से टीकाकरण प्रभावित हो गया था। अब हड़ताल खत्म हो गई तो मंगलवार को 7443 लोगों को 144 सत्रों में टीकाकरण किया गया है। सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि जल्द जिले को पूरी डोज से संतृप्त किया जाएगा। हड़ताल के खत्म होने से वैक्सीनेशन में बढ़ोतरी हुई है। बागपत सीएचसी के क्षेत्र में 1130, बड़ौत 143, बिनौली में 2560, छपरौली में 1130, खेकड़ा में 960 और पिलाना में 170 लोगों को टीकाकरण किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.