Move to Jagran APP

बच्चे का शव लेकर कलक्ट्रेट में बैठे पीड़ित

जासं,बागपत: निकिता नर्सिंग होम में डिलीवरी के बाद नवजात बच्चे की मौत का मामला तूल पकड़ गया ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 09:17 PM (IST)
बच्चे का शव लेकर कलक्ट्रेट में बैठे पीड़ित
बच्चे का शव लेकर कलक्ट्रेट में बैठे पीड़ित

जासं,बागपत: निकिता नर्सिंग होम में डिलीवरी के बाद नवजात बच्चे की मौत का मामला तूल पकड़ गया है। नर्सिंग होम प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग कर रहे परिवारीजनों ने नवजात की मौत के 24 घंटे बाद भी बच्चे का अंतिम संस्कार नहीं किया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस नर्सिग होम स्टाफ के प्रति सहानुभूतिपूर्ण रवैया अपना रही है। उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है। अपनी मांग को लेकर पीड़ित कलक्ट्रेट पर शव को लेकर धरने पर बैठे। उन्होंने नारेबाजी कर डॉक्टर की गिरफ्तारी और नर्सिंग होम पर सील लगाने मांग की। एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव के आश्वासन पर लोगों ने धरना समाप्त किया।

prime article banner

पीड़ित पक्ष के विजय व अन्य का कहना है कि नर्सिंग होम स्टाफ की लापरवाही से बच्चे की जान गई है। बुधवार रात पुलिस ने उन्हें बताया था कि नर्सिंग होम संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी, लेकिन पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज तक नहीं किया। गुरुवार सुबह पहले लोगों ने कार्रवाई के लिए कोतवाली पर पहुंचकर हंगामा किया। पोस्टमार्टम होने के बाद शव को लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे और धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इसका पता चलते ही एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों से कहा कि मामले की जांच करने के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी, इस पर आपत्ति करते हुए लोगों बोले कि पहले मुकदमा दर्ज हो, फिर केस की जांच हो। एएसपी ने उनको कहा कि ऐसा ही किया जाएगा। इस पर परिजन सहमत हुए।

बच्चे के शव का हुआ पोस्टमार्टम, प्रसूता का मेडिकल

पुलिस ने बुधवार रात बच्चे के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भेज दिया था। परिजन रातभर जिला अस्पताल में रहे। गुरुवार को पहले शव का एक्स-रे किया गया, फिर पोस्टमार्टम हुआ। वहीं प्रसूता का अस्पताल में मेडिकल हुआ।

यह है मामला

बागपत: बंदपुर गांव निवासी विजय कुमार की पत्नी पारूल को डिलीवरी के लिए 13 जनवरी की देर रात मुन्ना लाल एनक्लेव स्थित निकिता नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। 14 तारीख की सुबह डिलीवरी हुई थी। उसे बेटा पैदा हुआ था। डॉक्टरों ने बच्चे को तुरंत रेफर कर दिया था। मेरठ के एक निजी हॉस्पिटल में बच्चे को वेंटीलेटर पर रखा गया था। बुधवार दोपहर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया था।

नर्सिंग होम संचालक व चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बागपत : नगर के निकिता नर्सिंग होम में डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत होने के मामले में ग्राम बंदपुर निवासी महिला पारुल के पति विजय कुमार की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने नर्सिंग होम संचालक सतीश व चिकित्सक डा. सीमा के खिलाफ गैरइरादन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। एएसपी राजेश श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.