Move to Jagran APP

बिजनौर और रामपुर में छपेंगे पोस्टल बैलेट पेपर

नामांकन वापसी के बाद अब प्रशासन ने पोस्टल बैलेट पेपर छपवाने की तैयारी शुरू कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी राज कमल यादव ने पोस्टल बैलेट पेपर छपवाने की जिम्मेदारी कृषि उप निदेशक प्रशांत कुमार को दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:26 PM (IST)
बिजनौर और रामपुर में छपेंगे पोस्टल बैलेट पेपर
बिजनौर और रामपुर में छपेंगे पोस्टल बैलेट पेपर

बागपत, जेएनएन। नामांकन वापसी के बाद अब प्रशासन ने पोस्टल बैलेट पेपर छपवाने की तैयारी शुरू कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी राज कमल यादव ने पोस्टल बैलेट पेपर छपवाने की जिम्मेदारी कृषि उप निदेशक प्रशांत कुमार को दी। जिला निर्वाचन कार्यालय से बताया गया कि रामपुर तथा बिजनौर में पोस्टल बैलेट पेपर छपवाने को अधिकारियों की टीम रवाना हो गई हैं। तीनों विधानसभा सीट पर 8858 सर्विस मतदाता, 6017 दिव्यांग मतदाता और 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के 17357 मतदाता को पोस्टल बेल्ट पेपर से मतदान कराएंगे। कृषि उप निदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि पोस्टल बैलेट पेपर छपवाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। शिक्षक और कर्मचारी करेंगे मतदान, डीएम ने दिया आश्वासन

loksabha election banner

बागपत: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को डीएम राजकमल यादव से मिला। पदाधिकारियों ने मांग की निर्वाचन में लगे शिक्षक, कर्मचारी को अपना मत डालने का अधिकार दिया जाए। किसी भी दशा में वंचित नहीं रहना चाहिए। जिलामंत्री राजकुमार शर्मा ने बताया कि डीएम ने आश्वासन दिया है कि शिक्षक और कर्मचारी मतदान से वंचित नहीं रहेगा। सभी के मतदान कराने की व्यवस्था करा दी गई है। प्रतिनिधि मंडल में राकेश यादव, प्रदीप शर्मा, मनोज कुमार, विकास मलिक, ईश्वर पाल सिंह, कर्मवीर सिंह, योगेश कुमार शर्मा, लोकेश कुमार शर्मा, जितेंद्र तोमर, संजीव कौशिक, रूपेश चौधरी मौजूद रहे।

पासपोर्ट दिखाकर करेंगे प्रवासी भारतीय मतदान

बागपत: प्रवासी भारतीय विधानसभा चुनाव में मतदान कर जनप्रतिनिधि चुन सकेंगे। एडीएम अमित कुमार सिंह ने कहा कि प्रवासी मतदाता बूथ पर अपना मूल पासपोर्ट दिखाकर मतदान करेंगे। बागपत में 1047 बूथों पर मतदान होगा।

एडीएम ने कहा कि यदि किसी मतदाता का पहचान पत्र किसी दूसरी विधानसभा क्षेत्र के रजिस्ट्रीकरण अधिकारी से जारी हुआ है तो भी वह मतदान कर सकता है लेकिन जहां मतदान कर रहे हैं वहां मतदाता सूची में उनका नाम होना चाहिए। एडीएम ने कहा कि यदि पहचान पत्र में लेखन अशुद्धि या वर्तनी की अशुद्धि है तो बूथ पर उसे नजरअंदाज कर मतदान कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.