Move to Jagran APP

बागपत से एक और बड़ौत से छह उम्मीदवारों के नामांकन पत्र निरस्त

विधानसभा चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच में बागपत सीट से एक तथा बड़ौत सीट से छह उम्मीदवारों के नामांकन को निरस्त कर दिया गया है। छपरौली में सभी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए। अब बागपत सीट पर 11 बड़ौत सीट पर छह तथा छपरौली सीट पर 11 उम्मीदवार बचे हैं। नामांकन पत्रों की जांच के दौरान कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस बल तैनात रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:25 PM (IST)
बागपत से एक और बड़ौत से छह उम्मीदवारों के नामांकन पत्र निरस्त

जागरण संवाददाता, बागपत। विधानसभा चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच में बागपत सीट से एक तथा बड़ौत सीट से छह उम्मीदवारों के नामांकन को निरस्त कर दिया गया है। छपरौली में सभी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए। अब बागपत सीट पर 11, बड़ौत सीट पर छह तथा छपरौली सीट पर 11 उम्मीदवार बचे हैं। नामांकन पत्रों की जांच के दौरान कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस बल तैनात रहा।

loksabha election banner

सोमवार की सुबह 11 बजे कलक्ट्रेट परिसर में स्थित डीएम कोर्ट में बागपत विधानसभा, एडीएम कोर्ट में बड़ौत विधानसभा तथा चकबंदी कोर्ट में छपरौली विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई। जांच के दौरान उम्मीदवार व उनके समर्थक कलक्ट्रेट में मौजूद रहे। बागपत विधानसभा क्षेत्र के आरओ एसडीएम खेकड़ा अजय कुमार ने नामांकन पत्रों की जांच के बाद एक उम्मीदवार भारतीय वीरदल के मोहित का नामांकन निरस्त कर दिया। वहीं, बड़ौत विधानसभा क्षेत्र के आरओ एसडीएम बागपत अनुभव सिंह व एआरओ तहसीलदार प्रसून कश्यप ने नामांकन पत्रों की जांच के बाद छह उम्मीदवार सर्वजन लोकशक्ति पार्टी के उम्मीदवार राजवीर सिंह, लोग पार्टी के बबलू शर्मा, इंडियन नेशलिस्ट एलांयस पार्टी के संजय, विकासशील इंसान पार्टी के यशवीर, बहुजन शक्ति पार्टी के सोहनवीर तथा निर्दलीय पंकज कुमार का नामांकन निरस्त कर दिया। छपरौली विधानसभा क्षेत्र के आरओ एसडीएम बड़ौत सुभाष सिंह ने नामांकन पत्रों की जांच के बाद किसी उम्मीदवार के नामांकन पत्र को निरस्त नहीं किया। इस तरह नामांकन पत्रों की जांच के बाद बागपत में भाजपा के योगेश धामा, रालोद सपा गठबंधन के अहमद हमीद, बसपा के अरुण कसाना व कांग्रेस के अनिल देव त्यागी समेत 11, छपरौली में भाजपा के सहेंद्र सिंह, रालोद सपा गठबंधन के डा. अजय कुमार, कांग्रेस के डा. युनूस चौधरी व बसपा के साहिक समेत 11 तथा बड़ौत में भाजपा के केपी मलिक, रालोद सपा गठबंधन के जयवीर तोमर, बसपा के अंकित शर्मा व कांग्रेस के राहुल कश्यप समेत छह उम्मीदवार बचे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.