Move to Jagran APP

तहसील पर एनडीआरएफ के आपदा प्रबंधन को टिप्स दिए

गाजियाबाद की एनडीआरएफ टीम ने तहसील पर कर्मियों के साथ अधिवक्ताओं को आपदा प्रबंधन के टिप्स दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:22 AM (IST)
तहसील पर एनडीआरएफ के आपदा प्रबंधन को टिप्स दिए
तहसील पर एनडीआरएफ के आपदा प्रबंधन को टिप्स दिए

बागपत, जेएनएन। गाजियाबाद की एनडीआरएफ टीम ने तहसील पर कर्मियों के साथ अधिवक्ताओं को आपदा प्रबंधन के टिप्स दिए। बाढ़ के साथ भूकंप व आग से बचने की जानकारी के साथ प्रेक्टिकल भी कराए।

loksabha election banner

मंगलवार को तहसील पर गाजियाबाद से एनडीआरएफ आठवीं बटालियन की टीम रविद्र राणा के नेतृत्व में पहुंची। टीम ने सभागार में अधिवक्ता व तहसीलकर्मियों को आपदा प्रबंधन की जानकारी दी। बाढ़ आने पर घरों में रखी प्लास्टिक की खाली बोतलें, ड्रम का प्रयोग करना बताया। आग लगने पर सूखे रेत का प्रयोग करना, आग वाले स्थान से ज्वलंतशील पदार्थों को हटाना बताया। भूकंप आने पर मकान में बीम के सहारे खड़ा होना या फिर कुर्सी मेज के नीचे छिपना बेहतर बताया। जबकि खुले आसमान में जमीन पर लेटने की सलाह दी। बताया कि आपदा में प्रबंधन के जरिए सैंकड़ों लोगों को बजाया जा सकता है। अधिवक्ताओं के साथ कर्मचारियों से भी प्रेक्टिकल कराए। अमृत कुमार, गंगा कुमार, सत्यप्रकाश, रामकुमार, जयकुमार, पवन, प्रवीण, विशाल धामा, रामेश्वर दयाल पंवार, कृष्णपाल, राकेश सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.