Move to Jagran APP

सुरक्षा को पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का रहा पहरा

विधान परिषद चुनाव में मंगलवार को ब्लाक कार्यालय पर बने मतदान केंद्र पर मतदान हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 09:59 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 09:59 PM (IST)
सुरक्षा को पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का रहा पहरा
सुरक्षा को पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का रहा पहरा

बागपत, जेएनएन। विधान परिषद चुनाव में मंगलवार को ब्लाक कार्यालय पर बने मतदान केंद्र पर मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। सुबह आठ बजे शुरू हुए मतदान के पहले तो मतदाताओं की संख्या कम रही। परंतु जैसे-जैसे समय बीतता गया, मतदाताओं की संख्या में भी इजाफा हुआ। स्नातक व शिक्षक चुनाव के लिए परिसर में तीन बूथ बने थे।

loksabha election banner

तीनों बूथ पर स्नातक के 1634 मत में 659 पड़े जिनका प्रतिशत 40.33 रहा। इनमें पुरुष 482 तो महिला मतदाता 177 रहीं। शिक्षक के 316 मत में 199 पड़े जिनका प्रतिशत 62.9 रहा। पुरुष 127 जबकि महिलाओं की 72 मत पड़े। चुनाव शांति, व्यवस्था पूर्वक कराने के लिए एसडीएम अजय कुमार, सीओ एमएस रावत, इंस्पेक्टर रवेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। डीएम शकुंतला गौतम व एसपी अभिषेक सिंह ने मतदान के अंतिम चरण में मतदान केंद्र का जायजा लिया। पीने के पानी की बनी किल्लत

मतदान केंद्र पर पानी के लिए पालिका की तरफ से टैंकर की व्यवस्था की गई थी। परंतु पीने के पानी की कोई खास व्यवस्था नहीं रही। पुलिस व अन्य कर्मचारियों को पानी के लिए परेशानी उठानी पड़ी। कर्मचारियों ने प्रत्याशी के एजेंटों की मदद से पानी की व्यवस्था कराई। खाना खाने के बाद कर्मचारियों को पानी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी।

-------

इन्होंने कहा..

ब्लाक के तीनों बूथ पर मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। स्नातक का मतदान प्रतिशत 40.33 तो शिक्षक चुनाव का 62.9 प्रतिशत मतदान हुआ।

अजय कुमार, एसडीएम खेकड़ा बैलेट पेपर देखकर चौंके मतदाता

विधान परिषद मेरठ खंड की स्नातक सीट के लिए मतदान करने आए मतदाताओं को बैलेट पेपर चौंकाता रहा। जैसे ही मतदाता के हाथ में बैलट पेपर आता है वैसे ही उनके मुंह से निकलता कि इतना लंबा बेल्ट पेपर..। दो फुट से ज्यादा लंबा है। इस बैलेट पेपर.. 30 उम्मीदवारों के नाम और फोटो हैं, जिनमें से मतदाताओं ने पसंद के उम्मीदवार को ढूंढकर मतदान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.