Move to Jagran APP

अलावलपुर में लाइनमैन की मौत पर हंगामा, नारेबाजी

अलावलपुर गांव के जंगल में विद्युत तार जोड़ते समय एक संविदाकर्मी लाइनमैन की मौत हो गई। लोगों ने लाइनमैन का शव रखकर ऊर्जा निगम के खिलाफ हंगामा दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:22 AM (IST)
अलावलपुर में लाइनमैन की मौत पर हंगामा, नारेबाजी
अलावलपुर में लाइनमैन की मौत पर हंगामा, नारेबाजी

बागपत, जेएनएन। अलावलपुर गांव के जंगल में विद्युत तार जोड़ते समय एक संविदाकर्मी लाइनमैन की मौत हो गई। लोगों ने लाइनमैन का शव रखकर ऊर्जा निगम के खिलाफ हंगामा दिया। ग्रामीणों की मांग है कि अधिकारी मौके पर आकर मुआवजा दें और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करें, अन्यथा शव को नहीं उठने दिया जाएगा।

loksabha election banner

बालिस्टर, बॉबी, जयकुमार, नीरज आदि लोगों ने बताया कि लधवाड़ी गांव का रहने वाला लगभग 28 वर्षीय लवकुमार मंगलवार की शाम शिकोहपुर बिजलीघर से शटडाउन लेकर आया था। उसे अलावलपुर गांव के जंगल में एक किसान के खेत में लगे ट्रांसफार्मर पर लाइन जोड़ना था। लवकुमार जैसे ही ट्रांसफार्मर पर तार जोड़ने लगा, तभी करंट लगने से वह बुरी तरह झुलस गया और कुछ ही देर बाद उसकी जान चली गई। लधवाड़ी और अलावलपुर गांव के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए और शव को वहीं रखकर हंगामा करने लगे। लोगों ने आरोप लगाया कि लाइनमैन के मरने के बाद वहां बाइक पर दो युवक आए और उसकी जेब से शटडाउन की पर्ची निकाल ले गए। बिजलीघर से शटडाउन के बीच में ही विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी गई, जिसके बाद हादसे में निर्दोष लाइनमैन की जान चली गई। लोगों ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई, लाइनमैन के परिवार के सदस्यों को मुआवजा और अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग की। इंस्पेक्टर आरके सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाते हुए शव को उठाने का प्रयास किया। लोगों ने मांग पूरी होने पर शव को उठाने से इंकार कर दिया।

उधर, रात लगभग पौने दस बजे नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाना चाहा, लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण नायब तहसीलदार को भी मौके से लौटना पड़ा। उसके बाद ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ वार्ता शुरू की। सीओ रामानंद कुशवाहा ने बताया कि पुलिस और ऊर्जा निगम के अधिकारी ग्रामीणों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यह भी बताया कि लाइनमैन के परिजनों की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.