Move to Jagran APP

डाक्टरों से मिली फटकार, डीएम ने कराया अपने सामने उपचार

डीएम शकुंतला गौतम ने बुधवार को सीएमओ ऑफिस और जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 10:14 PM (IST)
डाक्टरों से मिली फटकार, डीएम ने कराया अपने सामने उपचार
डाक्टरों से मिली फटकार, डीएम ने कराया अपने सामने उपचार

बागपत, जेएनएन। डीएम शकुंतला गौतम ने बुधवार को सीएमओ ऑफिस और जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां उन्हें कई कमियां मिलीं। मरीज भटकते मिले, जिनका अपने सामने डाक्टरों से उपचार शुरू कराया। एक फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

loksabha election banner

डीएम शकुंतला गौतम ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण को देखते हुए सीएमओ ऑफिस में बनाए गए कोल्ड चेन का निरीक्षण किया। यहां अग्निशमन यंत्र की तिथि एक्सपायर थी। इस यंत्र को बदलवाने के लिए कहा। सीसीटीवी कैमरे को आनलाइन कराने के निर्देश दिए। जिस वैन से वैक्सीन मंगवाई जाएगी, उसकी व्यवस्था देखी। वैन में सभी व्यवस्था सही मिली। उसके बाद जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। दवा का रजिस्टर देखा। इसमें उन्हें कमियां मिलीं। सीएमएस को तुरंत फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। वहीं गाजियाबाद के मंडेला गांव निवासी मांगे बीमारी से बेहाल था, उन्होंने तुरंत डाक्टर को बुलवाकर भर्ती कराया। सिसाना गांव निवासी किरते को भटकाया जा रहा था। बेटे संजीव ने शिकायत की, जिसके बाद उसका डाक्टरों ने तुरंत उपचार शुरू किया। वहीं थेलिसिमिया से पीड़ित चार वर्षीय बेटे को लेकर आलम परेशान था। डाक्टर की शिकायत की। ओपीडी पहुंचकर जानकारी ली। डाक्टर ने बताया कि एक जांच होती है जो दिल्ली में होती है। बच्चे के पिता को अच्छी तरह समझाया। बल्कि उपचार में भी सहयोग का भरोसा दिया। डीएम ने बताया कि सीएमएस को समय-समय पर निरीक्षण और रजिस्टर को देखने के लिए निर्देशित किया है। प्रत्यक्षमति माता जी का प्रथम समाधि दिवस आज

आर्यका रत्न 105 प्रत्यक्षमति माता जी का प्रथम समाधि दिवस समारोह गुरुवार को मनाया जाएगा।

मीडिया प्रभारी आदिश जैन ने बताया कि दिगंबर जैन इंटर कालेज में स्थित माता के समाधि स्थल पर सुबह 11 बजे महामंत्र ण्मोकार मंत्र का पाठ किया जाएगा और श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद 12 बजे विशाल भंडारा होगा। उन्होंने बताया कि माता माता लगभग छह साल बड़ौत में रहीं और पांच चातुर्मास किए। उन्होंने तपस्वी व्रत धारण कर अपना संपूर्ण जीवन मानव सेवा को समर्पित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.