Move to Jagran APP

सड़कों पर उतरी हरित एंबुलेंस, किया सैनिटाइज

पर्यावरण संरक्षण में जुटी सामाजिक संस्था हरित प्राण ने कोरोना काल में अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 09:06 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 09:06 PM (IST)
सड़कों पर उतरी हरित एंबुलेंस, किया सैनिटाइज
सड़कों पर उतरी हरित एंबुलेंस, किया सैनिटाइज

बागपत, जेएनएन। पर्यावरण संरक्षण में जुटी सामाजिक संस्था हरित प्राण ने कोरोना काल में अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए शहर के बाजारों में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया और लोगों से चेहरे पर मास्क और दो गज की दूरी के नियम का पालन करने का आह्वान किया।

loksabha election banner

शनिवार को साप्ताहिक लाकडाउन के पहले दिन संस्था ने अपनी हरित एबुंलेंस के 1200 लीटर के टैंकर में एक प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोरेट का सोल्यूशन बनाकर शहर की सड़कों पर छिड़काव किया। संस्था के अध्यक्ष डा. दिनेश बंसल ने हरित एंबुलेंस को हरी झंड़ी देकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि अभी तक हरित एंबुलेंस का प्रयोग बीमार पेड़-पौधों की चिकित्सा और सूखे पेड़-पौधों को पानी के लिए किया जा रहा था मगर कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर शहर को सैनिटाइज करने निर्णय लिया गया। उन्होंने शहरवासियों से तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए अपने आस-पास सफाई रखने, चेहरे पर मास्क लगाने और दो गज की दूरी का पालन करने का आह्वान किया। कहा कि यदि सभी लोग गाइडलाइन का पालन करने लगेंगे तो कोरोना संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी रोक लगाई जा सकेगी। इस कार्य में संस्था के सभी सदस्यों का सहयोग रहा। लाकडाउन के पालन को दिनभर पुलिस अलर्ट

तीन दिनी लाकडाउन का पहले दिन ही पालन कराने को पुलिस खासी मुस्तैद दिखी। पुलिस ने बाजार में दिन भर गश्त कर लोगों पर सख्ती बरती। इतना ही नहीं बेवजह घूमने वालों को बाजार से ही वापस खदेड़ा।

बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने तीन दिनी लाकडाउन की घोषणा की थी। पहले लाकडाउन दो दिन का था परंतु समय को बढ़ाकर तीन दिन किया है। शुक्रवार रात आठ बजे लगे लाकडाउन का पालन करने के लिए शनिवार दिन भर पुलिस बाजार में अलर्ट पर दिखी। पुलिस ने मेडिकल स्टोर, क्लीनिक के अलावा किसी अन्य दुकान को नहीं खुलने दिया। एक दो दुकानदार ने दुकान खोल सामान दिया लेकिन पता लगने पर पहुंची। दोबारा लाकडाउन उल्लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी दी। कुछ लोगों को बेवजह बाजार में घूमता पाकर पुलिस ने फटकार लगाई व रास्ते से ही वापस खदेड़ दिया। इंस्पेक्टर रवेंद्र सिंह का कहना है कि लाकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.