Move to Jagran APP

तिलपनी में घर-घर बनते हैं पटाखे, भ्रष्टाचार में डूबा तंत्र

शामली के कैराना में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से भी बागपत के हाकिमों ने ध्यान नहीं दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 10:07 PM (IST)
तिलपनी में घर-घर बनते हैं पटाखे, भ्रष्टाचार में डूबा तंत्र
तिलपनी में घर-घर बनते हैं पटाखे, भ्रष्टाचार में डूबा तंत्र

बागपत, जेएनएन। शामली के कैराना में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से भी बागपत के हाकिमों ने सबक नहीं लिया। ग्राम तिलपनी में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से पुलिस-प्रशासन की कार्यशैली की पोल खुल गई। व्यक्ति अतीकुर्रहमान भाई की मौत के बाद लगातार अफसरों को अवगत करा रहा था कि गांव में बड़े स्तर पर पटाखों का अवैध कारोबार चल रहा है, लेकिन अफसर ने जरा ध्यान नहीं दिया। लोगों की माने तो गांव में घर-घर पटाखे बनाए जाते हैं। आरोप है कि सरकारी तंत्र की मिलीभगत से यह अवैध कारोबार फल-फूल रहा है। वहीं इस घटना के बाद पुलिस ने अभियान चलाया तो पास के एक ईंट भट्ठे से पटाखों का सामान बरामद हुआ। दीपावली पर पकड़ा गया था पटाखों का जखीरा

loksabha election banner

दीपावली के पर्व पर जनपद में सबसे ज्यादा पटाखों का जखीरा सिघावली अहीर थाना क्षेत्र में पकड़ा गया था। कस्बा अमीनगर सराय, बरसिया आदि स्थानों पर पटाखे मिले थे। एक युवक की तो पटाखों के तस्करों ने पिटाई भी कर दी थी। दत्तनगर से सप्लाई होते थे कई राज्यों में पटाखे

ग्राम दत्तनगर पटाखों के निर्माण का बागपत में बड़ा केंद्र रहा था। जहां से पड़ोसी जनपद ही नहीं हरियाणा, दिल्ली, पंजाब आदि प्रांतों में पटाखे सप्लाई किए जाते थे।

--------

-गांव में कोई अवैध रूप से पटाखे नहीं बनाते हैं। निर्माणाधीन बिल्डिग में पटाखों की भी उनको कोई जानकारी नहीं है।

-अब्दुल वहाब-ग्राम प्रधानपति

---------

अवैध रूप से पटाखों का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। पूर्व में बड़े स्तर पर पटाखे बरामद कर कार्रवाई की गई थी।

अमित कुमार सिंह-एडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.