Move to Jagran APP

एनएच किनारे बैठे किसान, अधिकारियों ने समझाया

दिल्ली कूच के दौरान दर्जनभर किसान दिल्ली एनएच पर एनबीसीसी कालोनी के पास धरने पर बैठे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 11:42 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 11:42 PM (IST)
एनएच किनारे बैठे किसान, अधिकारियों ने समझाया
एनएच किनारे बैठे किसान, अधिकारियों ने समझाया

बागपत, जेएनएन। दिल्ली कूच के दौरान दर्जनभर किसान दिल्ली एनएच पर एनबीसीसी कालोनी के पास धरने पर बैठ गए। अधिकारियों ने जैसे तैसे समझाकर किसानों को वापस भेजा। रामपुर मोहल्ला में किसानों ने भी कृषि कानून के विरोध में पंचायत की।

loksabha election banner

26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए जिले से किसान रोजाना रवाना हो रहे हैं। शुक्रवार को काठा गांव से दर्जन भर किसान ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर दिल्ली कूच कर रहे थे। दिल्ली एनएच पर एनबीसीसी कालोनी के पास किसान धरना देकर बैठ गए। बता दें कि किसानों ईपीई के नीचे धरना देने की पूर्व सूचना पर एसडीएम अजय कुमार पीएसी के साथ पहले ही तैनात थे। जैसे ही किसानों के एनबीसीसी कालोनी के पास धरना देने की जानकारी मिलते ही खेकड़ा व बागपत पुलिस भी मौके पर पहुंची। करीब घंटा भर चले ड्रामे के बाद समझाने पर किसान वापस लौट गए। उधर, रामपुर मोहल्ला में किसानों ने कृषि कानून के विरोध में पंचायत की। किसानों का कहना था कि हर हाल में सरकार को कानून वापस लेना ही होगा। डा. संदीप शाह, भोपाल सिंह, महावीर, तेजवीर सिंह, लोकेंद्र सिंह, राजीव धामा, अनुज धामा, पुनीत शर्मा व सन्नी आदि शामिल रहे। उपवास खत्म होने पर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

ढिकौली गांव में 48 घंटे का अनशन समाप्त होने पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। आंदोलनरत किसानों को समर्थन कर जनसमूह ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सैकड़ों ट्रैक्टर संग दिल्ली में परेड निकालने का निर्णय लिया।

तीन दिन पूर्व कृषि कानून के विरोध शुरू हुआ किसानों का 48 घंटे का उपवास शुक्रवार को पूर्ण होने पर महापंचायत हुई। किसानों ने कानून का कड़े शब्दों में विरोध किया। पंचायत में शामिल सैकड़ों किसान ने 150 से अधिक ट्रैक्टर पर सवार होकर ढिकोली, ललियाना ,मंसूरपुर, पटोली, मेलवा, चमरावल व ललियाना आदि गांवों में मार्च निकाला। किसानों का कहना था कि कृषि कानून कतई लागू नहीं होने देंगे। किसानों ने ऐलान किया कि 26 जनवरी को सैकड़ों ट्रैक्टरों संग किसान परेड में शामिल होंगे। एड. सोमेंद्र ढाका, महेंद्र त्यागी, सुबेसिंह, अशोक, विनोद, जितेंद्र धामा, अजीत सिंह, जयबीर, महक सिंह, वीरपाल, देवेंद्र, हरपाल, सुधीर कुमार, प्रमोद गोस्वामी, दीपक यादव, सतेंद्र, धर्मवीर, ओमबीर, कृष्ण, राजकुमार आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.