Move to Jagran APP

आनलाइन क्लासेज की डीआइओएस ने की मानीटरिग

माध्यमिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों की ओर से कराई जा रही आनलाइन क्लासेज की स्थिति का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 09:37 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 09:37 PM (IST)
आनलाइन क्लासेज की डीआइओएस ने की मानीटरिग
आनलाइन क्लासेज की डीआइओएस ने की मानीटरिग

बागपत, जेएनएन। माध्यमिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों की ओर से कराई जा रही आनलाइन क्लासेज की स्थिति का जायजा डीआइओएस सर्वेश कुमार ने किया। उन्होंने स्कूलों के संचालित वाट्सएप वर्चुअल क्लासेस के ग्रुप में जुडकर आनलाइन पठन-पाठन की मानिटरिग की। डीआइओएस ने संस्था प्रधानाचार्यो को निर्देश दिए कि वह विद्यालय में निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार पूर्ण समयावधि तक आनलाइन पठन-पाठन को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित कराए। अधिक से अधिक विद्यार्थियों को जुड़वाकर लाभांवित करेंगे। मानिटरिग के लिए नामित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सभी विद्यालयों से समय-सारिणी प्राप्त करते हुए भिन्न-भिन्न विद्यालयों में संचालित आनलाइन क्लासेस के ग्रुप से जुड़कर उनकी आकस्मिक मानिटरिग करेंगे। पठ्न-पाठन हेतु माध्यमिक शिक्षा परिषद के यू-टयूब चैनल पर उपलब्ध शैक्षिक वीडियो के लिक भी उपलब्ध कराए, जिससे छात्र कक्षाओं के संचालन के बाद भी पठन-पाठन कर सकें। शिक्षकों को सहायता राशि न मिलने से रोष

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से प्रभावित शिक्षकों को सहायता राशि मुहैया न कराए जाने सहित शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर शिक्षक महासंघ में रोष है। 31 मई को महासंघ की जनता वैदिक इंटर कालेज में प्रस्तावित बैठक में शिक्षकों की समस्याओं को जोरशोर से उठाया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष विकास मलिक, और माध्यमिक के जिला मंत्री सत्यवीर सिंह ने इस संबंध में संयुक्त प्रेस नोट जारी किया। इसमें बताया गया है कि शिक्षक महासंघ के 25 पदाधिकारी 31 मई को जनता वैदिक इंटर कालेज में होने वाली बैठक में भाग लेंगे। इसमें कोरोना संक्रमण से शिक्षकों की मौत और इलाज में हुए मोटे खर्च के बावजूद कोई सहायता राशि न मिलना, प्रदेश सरकार द्वारा माध्यमिक व प्राथमिक शिक्षकों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ न देना, सेवारत शिक्षकों तथा सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर लगाई गई रोक न हटाना, नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन भुगतान न किया जाना सहित दर्जनों समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। बैठक के बाद शिक्षकों की समस्याओं की बाबत प्रदेश सरकार को अवगत कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.