Move to Jagran APP

228 कक्ष निरीक्षकों की निगरानी में होगी डीएलएड परीक्षा

बागपत, जेएनएन। जिले में चार केंद्रों पर 30 अक्टूबर से 11 नवंबर तक डीएलएड की प्रथम और तृतीय सेमेस्टर

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 12:12 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 12:12 AM (IST)
228 कक्ष निरीक्षकों की निगरानी में होगी डीएलएड परीक्षा
228 कक्ष निरीक्षकों की निगरानी में होगी डीएलएड परीक्षा

बागपत, जेएनएन। जिले में चार केंद्रों पर 30 अक्टूबर से 11 नवंबर तक डीएलएड की प्रथम और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा होंगी। सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा होगी। एडीएम अमित कुमार सिंह के निर्देश पर डीआइओएस ने तैयारियों पूरी कर ली गई हैं। डीएम और सीएमओ को पत्र जारी कर दिया गया है।

loksabha election banner

राजकीय कन्या इंटर कालेज, इंटरमीडिएट कालेज सरूरपुर खेड़की, डीएवी इंटर कालेज टटीरी और श्री यमुना इंटर कालेज में डीएलएड की परीक्षा होगी। परीक्षा को देखते हुए कक्ष निरीक्षकों की तैनाती कर दी गई है। 228 कक्ष निरीक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। इसके अलावा सचल दल भी बनाए गए है। इसमें विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। डीएलएड की प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा का पूरा कार्यक्रम जारी किया गया है। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कर परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव ने डीएम को पत्र जारी कर पूरी व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया गया है। कोविड-19 नियमों का पालन कराते हुए परीक्षा को संपन्न कराएंगे। केंद्रों पर सुरक्षा बल और अन्य संशाधनों का निरीक्षण कर व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। एडीएम अमित कुमार ने केंद्रों पर परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुलिस व्यवस्था को एसपी को और डाक्टर और एंबुलेंस की व्यवस्था के लिए सीएमओ को पत्र लिखा है। वहीं केंद्रों को सैनिटाइज कराने के भी निर्देश दिए है। सचल दल का गठन भी किया गया है। सभी को परीक्षा के दौरान निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया। डीआइओएस डा. एसपी सिंह ने बताया कि शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। सभी तैयारियां पूरी कर ली है। संबंधित केंद्रों के प्रधानाचार्यो को अवगत करा दिया गया है। कोविड-19 के नियमों का पालन कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.