Move to Jagran APP

फिर चल पड़ा हाथ मिलाने और बिना मास्क के घूमने का दौर

जिले में मास्क और दो गज की दूरी का नियम अब लोग जान-बूझकर भूल चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 09:35 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 09:35 PM (IST)
फिर चल पड़ा हाथ मिलाने और बिना मास्क के घूमने का दौर
फिर चल पड़ा हाथ मिलाने और बिना मास्क के घूमने का दौर

बागपत, जेएनएन। जिले में मास्क और दो गज की दूरी का नियम अब लोग जान-बूझकर भूल चुके हैं, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि कोराना वायरस का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। जिले में लापरवाही फिर से लोगों पर भारी पड़ सकती है। हाथ मिलने का दौर भी फिर से चल पड़ा है।

loksabha election banner

कोरोना से मुक्त हुए बागपत में सावधानियां निरंतर बरती जा रही हैं। 1500 के करीब संदिग्धों के हर रोज नमूने लिए जा रहे हैं। जिले भले ही कोरोना मुक्त हो, लेकिन खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, क्योंकि दूसरे राज्य ओर जनपदों में केस तेजी से बढ़े हैं। बेपरवाह होकर लोग सड़कों पर बिना मास्क घूम रहे हैं। चेहरे पर मास्क तो बीती बात हो चुकी है। भीड़ में भी दो गज की दूरी का नियम भी लोग भूल बैठे है। व्यापारी भी दुकानों पर आने वाले लोगों को खुली छूट दे रहे हैं। सभी जगह स्थिति बेहद खराब हैं।

---------

अलर्ट है प्रशासन और

स्वास्थ्य विभाग

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग जिले में कोरोना न फैले, इसके लिए अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से खेकड़ा एल-2 श्रेणी का अस्पताल संचालित है। इससमें 100 मरीजों तक रखा जा सकता है। क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाए गए हैं। जरूरत पड़ने पर सभी साधन और भवन पर्याप्त मात्रा में हैं। बाहर से आने वाले लोगों पर सर्विलांस से नजर रखी जा रही है। केस बढ़े तो जिले में दिक्कत नहीं होगी।

--------

इन उम्र में रहा है

कोरोना का प्रकोप

दुबई से लौटे युवक में सबसे पहले 24 मार्च को वायरस की पुष्टि हुई थी। उसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया था। एक से दस वर्ष के 83 बच्चों को कोरोना ने जकड़ लिया था। 11 से 20 वर्ष के 440, 21 से 40 वर्ष के 1133, 41 से 60 वर्ष के 586 और 60 वर्ष से ऊपर के 196 लोग कोरोना संक्रमित हुए।

-----------

इम्यूनिटी कम न होने दें

इम्यूनिटी को अभी दुरुस्त रखनी है। खान-पान का विशेष ध्यान रखते हुए व्यायाम भी नियमित करते रहना है।

-----------

जिला कोरोना मुक्त है। हमारी व्यवस्था चाक-चौबंद है। जागरूकता अभी जारी है, कोरोना गाइडलाइन का पालन निरंतर करते रहना है। वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है।

डा. यशवीर सिंह, डिप्टी सीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.