Move to Jagran APP

450 गोवंशी पशुओं की सेवा करने की पहल

बागपत जेएनएन। सीडीओ रंजीत सिंह ने बताया कि जैन समाज के कुछ लोगों ने सरूपुरकलां गांव के वृ

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 09:34 PM (IST)
450 गोवंशी पशुओं की सेवा करने की पहल
450 गोवंशी पशुओं की सेवा करने की पहल

बागपत, जेएनएन। सीडीओ रंजीत सिंह ने बताया कि जैन समाज के कुछ लोगों ने सरूपुरकलां गांव के वृहद गो संरक्षण केंद्र को संचालित कराने की अनुमति मांगी। इन लोगों ने कहा कि इस गो संरक्षण केंद्र में 450 बेसहारा गोवंशी पशुओं की देखभाल हम करेंगे। गोवंशी पशुओं को चारा, पानी, ठंड से बचाव और बेहतर देखरेख के लिए अपने पास से पैसा लगाएंगे। सीडीओ ने कहा कि यह गो संरक्षण केंद्र अब उक्त लोगों को दिया जाएगा। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. रमेश चंद्र ने बताया कि सरकार से प्रति पशु 30 रुपये मिल रहे हैं। कुछ पैसा ये लोग अपने पास से लगाएंगे, ताकि बेसहारा गोवंशी पशुओं की और बेहतर देखभाल होने लगे।

prime article banner

मुकदमा दर्ज कराने पर आरोपित महिला ने मारपीट कर दी धमकी

जागरण संवाददाता,बागपत : ग्राम सिघावली अहीर निवासी महिला इसरत ने बताया कि गत दो अक्टूबर को पड़ोस की एक महिला ने घर में घुसकर मारपीट की थी। वह गंभीर रूप से घायल हुई थी। आरोपित महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि छह दिसंबर को आरोपित महिला ने मुकदमा दर्ज कराने का विरोध करते हुए गाली-गलौच करते हुए मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी दी। शिकायत करने के बाद भी थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता ने एसपी से अपनी सुरक्षा और आरोपित महिला के खिलाफ की मांग की। एसपी नीरज कुमार जादौन ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

रूढि़वादी विचारों से मुक्ति जरूरी

संवाद सूत्र, अग्रवाल मंडी टटीरी: सर्वोदय पब्लिक स्कूल में बुधवार को हिदी एकांकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने महिलाओं के प्रति रूढि़वादी सोच को दर्शाया।

प्रधानाचार्य अमित तेवतिया ने बताया कि प्रस्तुत एकांकी दो सामाजिक विषयों पर आधारित थी। पहले विषय में महिलाओं के प्रति रूढि़वादी सोच को दर्शाया गया, जिसमें दर्शा गया कि शिक्षा सभी के लिए महत्वपूर्ण है चाहे वह लड़का हो अथवा लड़की। दूसरे विषय की एकांकी में बताया गया कि मोबाइल के दुरुपयोग से क्या हानियां हो सकती हैं। मोबाइल का सही उपयोग करने के भी नियम बताए गए। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान 'रीड की हड्डी' नामक एकांकी को प्राप्त हुआ। वहीं प्रबंधक जयचंद दरोगा ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को इस तरह के सामाजिक विषयों पर आधारित क्रियाकलापों में भाग लेते रहना चाहिए, जिससे बच्चों का सतत विकास होता रहे। इस मौके पर प्रमोद कुमार, अवध कुमार, निशा चौहान, रीना कुमारी, विष्णु भारद्वाज, सोनू शर्मा, उदयवीर सिंह, रविद्र कुमार, रोहित पूनिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.