Move to Jagran APP

संक्रमित होना मंजूर मगर लापरवाही नहीं छोड़ेगे

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के दूसरे दिन भी मतगणना केंद्रों के अंदर व बाहर लापरवाही नहीं छोड़ेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 11:47 PM (IST)
संक्रमित होना मंजूर मगर लापरवाही नहीं छोड़ेगे
संक्रमित होना मंजूर मगर लापरवाही नहीं छोड़ेगे

बागपत, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के दूसरे दिन भी मतगणना केंद्रों के अंदर व बाहर कोरोना गाइडलाइन तार-तार हुई। प्रत्याशियों के समर्थक मास्क और दो गज की दूरी का पालन किए बगैर जगह-जगह मजमा लगाए रहे।

loksabha election banner

शहर की छपरौली रोड पर कालिदी कालेज में बनाए गए मतगणना केंद्र पर कोविड नियमों का कोई भी पालन करता नजर नहीं आया। यहां पर चल रही मतगणना के दौरान प्रत्याशी हो या उनके एजेंट हर कोई एक दूसरे को धकियाता पर आमाद दिखा। अधिकांश के मास्क नाक से सरकार ठोड़ी पर अटके हुए थे। इन सबके बीच सुबह के समय मतगणना कक्ष के भीतर ही प्रत्याशी व एजेंट फर्श पर बैठकर सामूहिक नाश्ता करते नजर आए। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी कई बार टोकते तो प्रत्याशी व एजेंट थोड़े समय के लिए मास्क को नाक पर चढ़ा लेते। उधर, मतगणना स्थल के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों की भारी भीड़ आसपास के खेतों में मजमा लगाकर बैठी रही। शारीरिक दूरी और चेहरे पर मास्क के नियम तो मानो उनके लिए बने ही नहीं हो। खेतों में बैठे समर्थकों को पुलिस कई बार खदेड़ती रही मगर पुलिस के शिथिल पड़ते ही फिर से लोग दूरी सुरक्षित जगह डेरा डालकर बैठते रहे। इस दौरान मतगणना स्थल के अंदर से जैसी ही प्रत्याशी जीतकर बाहर निकलता वैसी ही समर्थक उसे फूलमाला पहनाने की होड़ लग जाती। बहरहाल, रविवार को मतगणना स्थल से पांच कोरोना संक्रमित मिलने के बावजूद लोग लापरवाही छोड़ने को तैयार नहीं हुए। लोगों को संक्रमित होना मंजूर है मगर सतर्कता बरतकर खुद व अपने स्वजनों को सुरक्षित रखना कतई गंवारा नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.